गैंग जो 25 लाख में NEET और 12 लाख में इंजीनियरिंग की परीक्षा पास कराने का लेता था ठेका, गर्लफ्रैंड का भी रहता था खूब योगदान

परीक्षाओं में धांधली की खबरें तो अक्सर सुर्खियों में रहता है। इसी कड़ी में चार दिन पहले पटना पुलिस ने अंतरराज्यीय सॉल्वर और सेटर गिरोह के 6 शातिरों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि वे 25 लाख में नीट और 12 लाख में इंजीनियरिंग की परीक्षा पास कराने का ठेका लेते थे। और ये रकम अपनी गर्लफैंड के खाते में मंगाते थे। पुलिस ने इन्हें हवालात भेज दिया है।

हर बहाली का टेंडर लेते थे शातिर

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ कि ये शातिर नीट, इंजीनियरिंग के अलावे बिहार पुलिस, दारोगा भर्ती, विधानसभा, बीपीएससी, कोल इंडिया, बिहार स्वास्थ्य विभाग समेत कई विभागों के नाम पर युवाओं को नौकरी लगाने और परीक्षा पास कराने के नाम पर लाखों रुपए लेते थे। ये इतने शातिर थे कि कई बार सर्वर भी हैक कर लेते थे। इन शातिरों पर बिहार समेत दिल्ली, हरियाणा, झारखंड समेत कई राज्यों में केस दर्ज है।

गर्लफ्रैंड का भी रहता था खूब योगदान

गिरफ्तार सौरभ सुमन और उज्जवल उर्फ गजनी की गर्लफ्रेंड भी इस धंधे में साथ देती थी। जो पैसा अभ्यर्थियों से मंगाया जाता था वह दोनों के गर्लफ्रेंड के खाते में ही मंगाया जाता था। इस गैंग का सरगना अतुल वत्स है. इनलोगों के टारगेट पर बोरिंग रोड़ में कोचिंग करने वाले छात्र होते थे. बता दें कि पटना के बोरिंग कैनाल रोड स्थित विंध्याचल अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 11 बी में ऑफिस खोलकर सभी काम करते थे। चार दिन पहले हीं पुलिस ने इन्हें दबोच लिया था।