केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने NMCH का किया निरीक्षण, डॉक्टर और नर्सों में बांटे पीपीई किट

केंद्रीय संचार और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोविड अस्पताल एनएमसीएच का निरीक्षण किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को 250 पीपीई किट, ग्लब्स और मास्क भी प्रदान किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो भी कमियां है उसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और अस्पताल की आवश्यकता को केंद्र और राज्य सरका पूरा करेगी। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के बढ़ते दबाव को लेकर ही पटना एम्स को कोविड-अस्पताल बनाए जाने के साथ ही पीएमसीएच में भी 108 बेड का कोविड- वार्ड बनाया गया.

पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी

केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल के प्राचार्य, अस्पताल अधीक्षक समेत सीनियर डॉक्टरों के साथ एक बैठक भी की. इसके बाद उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल प्रबंधन को भी कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाने की बात दोहराई. केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए संकट की इस घड़ी में पूरे साहस के साथ अपनी ड्यूटी बजाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला अफजाई की. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चुनौती भरे इस माहौल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ अपना काम कर रहे हैं.

पीएमसीएच का भी किया निरीक्षण

उन्होंने ने पीएमसीएच में कोरोना महामारी के लिए किये गए प्रबंधों का निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन को कई सुझाव दिए. अस्पताल में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए पीपीई किट और मास्क का भी वितरण किया