सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे अतिथि सहायक प्राध्यापक पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, बीजेपी ऑफिस में भी अतिथि टीचरों ने किया हंगामा

बिहार में विधानसभा का चुनाव काफी नजदीक है और सालों से कार्यरत अतिथि सहायक प्राध्यापक ने राजधानी में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में अतिथि सहायक प्राध्यापकों ने काफी संख्या में पहुंचे और सूबे के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिलने की मांग करने लगे। वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की और पार्टी ऑफिस से बाहर जाने के लिए बोला। लेकिन अतिथि सहायक प्राध्यापकों का साफ तौर पर कहना था कि जब तक उप मुख्यमंत्री से हम नहीं मिलेंगे यहां से बाहर नहीं जाएंगे। इसके बाद  पुलिस ने जबरन अतिथि सहायक प्राध्यापकों को बाहर कर दिया। इसके दौरान सुशील कुमार मोदी कार्यालय के अंदर ही मौजूद थे।

सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे थे अतिथि सहायक प्राध्यापक

इससे पहले बिहार के विश्वविद्यालय  में कार्यरत अतिथि सहायक प्राध्यापक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान अतिथि सहायक प्राध्यापक पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। दरअसल सैकड़ों की संख्या में बिहार के विभिन्न जिले से आये अतिथि सहायक प्राध्यापक अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास प्रदर्शन करने जा रहे थे।

यूजीसी के नियम अनुसार नियमित करने की मांग

ये सभी सहायक प्राध्यापक यूजीसी के नियम अनुसार नियमित करने की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि बिहार के विश्वविद्यालय अतिथि सहायक प्राध्यापक नियमित करने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर आज अतिथि सहायक प्राध्यापकों ने पटना में जेडीयू कार्यालय से लेकर बीजेपी कार्यालय के अलावा इको पार्क के पास विरोध प्रदर्शन किया।