BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिन का बिहार दौरा, फडणवीस के साथ मिलकर भरेंगे चुनावी हुंकार

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी भी चुनावी मोड में आ गयी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस आज पटना दौरे पर हैं। हांलाकि दोनो नेताओं का अलग-अलग कार्यक्रम है। चुनाव को लेकर आज वे चुनावी हुंकार भरेंग और रणनीति तय करेंगे।

नड्डा का दो दिवसीय दौरा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार दौरा 2 दिनों का होगा। आज शाम जेपी नड्डा पटना पहुंचेंगे और 6 बजे प्रदेश से बीजेपी कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक में शामिल होंगे। शनिवार की सुबह जेपी नड्डा पटन देवी मंदिर जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद प्रदेश कार्यालय पर शनिवार को 11ः30 बजे जेपी नड्डा आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर आत्मनिर्भर को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष दरभंगा जाने का कार्यक्रम है दरभंगा में मखाना अनुसंधान केंद्र पर मखाना उत्पादकों और मछली उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे। शनिवार को दोपहर बाद जेपी नड्डा मुजफ्फरपुर के इब्राहिमपुर गांव पहुंचेंगे जहां किसान चाची की तरफ से किए गए प्रयासों को लेकर वह स्थानीय किसानों से रूबरू होंगे। शनिवार शाम 5 बजे से डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के आवास पर कोर कमेटी की बैठक के में जेपी नड्डा शामिल होंगे।

बिहार चुनाव के पहले जेपी नड्डा कार्य दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इस दौरे के दौरान जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे हालांकि अब तक के नीतीश कुमार से मुलाकात का कोई वक्त अधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है। बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस आज पहुंच रहे हैं। पटना पहुंचने के बाद वह बीजेपी मीडिया सेंटर का उद्घाटन करेंगे। फडणवीस से पटना दौरे के दौरान बीजेपी की कई बैठकों में भी शामिल होंगे और चुनावी रणनीति पर मंथन करेंगे।