रघुवंश बाबू ने RJD पर बोला हमला, भावुक पत्र लिखकर बोले-‘महापुरूषों की जगह परिवार को फोटो पीड़ा देती है’

आरजेडी के कद्दावर नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इन दिनों वे दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। वहीं पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने एक भावुक पत्र लिखा है। रघुवंश बाबू ने अपनी चिट्ठी में पीड़ा जाहिर करते हुए बिना नाम लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार को आड़े हाथ लिया है।

रघुवंश प्रसाद ने लिखा है कि ‘वर्तमान में राजनीति में इतनी गिरावट आ गई है, जिससे लोकतंत्र पर ख़तरा है। महात्मा गांधी बाबू जयप्रकाश, डॉ. लोहिया, बाबा साहेब और जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम और विचारधारा पर लाखों लोग लगे रहे, कठिनाईयां सहीं, लेकिन डगमग नहीं हुए, लेकिन अब समाजवाद की जगह सामंतवाद, जातिवाद, वंशवाद, परिवारवाद, संप्रदायवाद आ गया। यह सभी उतनी ही बुराईयां हैं, जिसके खिलाफ समाजवाद का जन्म हुआ था।’

महापुरूषों की जगह परिवार का फोटो

रघुवंश प्रसाद ने आगे लिखा है कि अब इन पांचों महान पुरुष की जगह एक ही परिवार के पांच लोगों की फोटो छपने लगी है। पद हो जाने से धन कमाना और धन कमाकर ज्यादा लाभ का पद खोजना। राजनीति की परिभाषा के अनुसार इन सभी बुराइयों से लड़ना है। राजद संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से ही पार्टी में संगठन और संघर्ष को मजबूत करने के लिए लिखा, लेकिन पढ़ने तक का कष्ट नहीं किया गया।