PM Modi ने किया सूरत और सौराष्ट्र के बीच ‘रोपैक्स फेरी’ सेवाओं का उद्घाटन, घोघा से हजीरा के बीच की दूरी घटकर 90 किमी हुई

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सूरत और सौराष्ट्र के बीच ‘रोपैक्स फेरी’ सेवाओं के उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद भी रहे। इस फेरी सेवा के शुरू होने के बाद सौराष्ट्र में स्थित भावनगर के घोघा से सूरत के हजीरा के बीच लोग समुद्र मार्ग का इस्तेमाल कर सकेंगे। घोघा और हजीरा के बीच सड़क मार्ग से दूरी 375 किलोमीटर है। लेकिन इस सेवा के शुरू होने के बाद यह दूरी कम होकर मात्र 90 किलोमीटर हो जाएगी।

दोनों ही क्षेत्रों के लोगों का बरसों का सपना पूरा हुआ

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज घोघा और हजीरा के बीच रोपैक्स सेवा शुरू होने से सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात, दोनों ही क्षेत्रों के लोगों का बरसों का सपना पूरा हुआ है। लोगों का बरसों का इंतजार समाप्त हुआ है। पीएम मोदी ने कहा, इस सेवा से घोघा और हजीरा के बीच अभी जो सड़क की दूरी 375 किलोमीटर की है, वो समंदर के रास्ते सिर्फ 90 किलोमीटर ही रह जाएगी। यानि जिस दूरी को कवर करने में 10 से 12 घंटे का समय लगता था, अब उस सफर में 3-4 घंटे ही लगा करेंगे। ये समय तो बचाएगा ही, आपका खर्च भी कम होगा।