द प्लूरल्स पार्टी प्रमुख पुष्पम प्रिया अपनी दोनों सीटों पर चल रही पीछे, ट्विटर कर कहीं- EVM HACKED

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और सबसे ज्यादा लोगों की नजर द प्लूरल्स पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी पर है. पुष्पम प्रिया दो विधानसभा सीटों से चुनावी किस्मत आजमा रही हैं. पटना की बांकीपुर और मधुबनी की बिस्फी सीट से किस्मत अजमा रही है. पुष्पम प्रिया दो सीटों से पीछे चल रही है.

पुष्पम प्रिया ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में EVM हैक हो गई है और प्लूरल्स पार्टी के वोट को बीजेपी ने अपने पक्ष में कर लिया.

पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट पर द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया के सामने कांग्रेस से शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा, बीजेपी से तीन बार के विधायक नितिन नवीन हैं. ऐसे ही पुष्पम प्रिया भी जेडीयू के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी है. इस तरह से बांकीपुर सीट पर तीनों नेता अपने-अपने पिता की सियासी विरासत को बचाए रखने की चुनौती है. हालांकि, पुष्पम प्रिया ने बांकीपुर सीट पर नीतीश कुमार से लेकर तेजस्वी यादव सहित तमाम मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने के आग्रह करते हुए चुनौती थी.

मधुबनी जिले की बिस्फी सीट से भी द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया मैदान में हैं, जहां उनके खिलाफ आरजेडी से फैयाज अहमद और बीजेपी से हरिभूषण ठाकुर कैंडिडेट हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से आरजेडी के फैयाज अहमद लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे और हैट्रिक के मकसद से किस्मत आजमा रहे हैं. पुष्पम प्रिया के उतरने से इस बार यह सीट काफी हाईप्रोफाइल मानी जा रही हैं.