पीएम मोदी ने सांसदों के लिए बने फ्लैटों का किया उद्घाटन, कहा- समस्याएं टालने से नहीं… समाधान खोजने से होती है हल

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संसद सदस्यों के लिए दिल्ली के डॉ. बी डी मार्ग स्थित बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन किया। आठ पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी उपस्थित रहे। मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं टालने से नहीं बल्कि उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं।

कई वर्षों से अधूरे थे दिल्ली के कई प्रोजेक्ट

पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ सांसदों के निवास ही नहीं, बल्कि यहां दिल्ली में ऐसे अनेकों प्रोजेक्ट्स थे, जो कई-कई बरसों से अधूरे थे. कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ. अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ. 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण कराया गया.प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में दशकों से वॉर मेमोरियल की बात हो रही थी. देश के वीर शहीदों की स्मृति में इंडिया गेट के पास वॉर मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ.

पीएम मोदी ने लोस स्पीकर ओम बिड़ला के जन्मदिन पर दी बधाई

प्रधानमंत्री ने लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. संदन के संचालन के लिए मोदी ने स्पीकर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि संसद की इस प्रोडक्टिविटी में सभी सांसदों ने products और process दोनों का ही ध्यान रखा. हमारी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों के ही सांसदों ने इस दिशा में एक नई ऊंचाई हासिल की है.