कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन, सोनिया गांधी बोलीं- मैंने निष्ठावान और दोस्त खो दिया, जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का आज तड़के निधन हो गया है। अहमद पटेल एक महीना पहले ही कोरोना से संक्रमित हुए थे. इसके बाद उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है.

उनके पैतृक गांव पीरामन में ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा

जानकारी के अनुसार, अहमद पटेल को गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पीरामन में ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अहमद पटेल की ये इच्छा थी कि उन्हें उनके माता-पिता के साथ ही दफन किया जाए, जिसके बारे में उन्होंने अपने बेटे को कहा था.

मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है

वहीं अहमद पटेल के निधन पर सोनिया गांधी ने कहा, ‘पटेल एक ऐसे कामरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र थे जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। उनका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था।’सोनिया गांधी ने एक शोक संदेश में कहा, ‘श्री अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है, जिनका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने ऐसा कॉमरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र खो दिया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। मैं उनके निधन पर शोक प्रकट करती हूं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।