पीएम मोदी ने देव दीपावली पर काशी को दिया 6 लेन हाइवे का तोहफा, कहा- कृषि कानूनों पर किसानों में भ्रम फैलाने का चल रहा है खेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली पर वाराणसीवासियों को बड़ी सौगात दी है.  वाराणसी के खंडूरी गांव में वाराणसी-प्रयागराज 6-लेन हाइवे का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देव दीपावली और गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर आज काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रह है.73 किलोमीटर के इस हाइवे के चौड़ीकरण पर 2447 करोड़ रुपया खर्च किया गया.  इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज के लोगों को भी होगा. मुझे याद है कि 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी, तब यहां से गुजरने वाला हाइवे 4 लेन का था. आज बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से ये 6 लेन का हो गया है.

एक दर्जन एयरपोर्ट यूपी में सेवा के लिए तैयार

मोदी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थिति क्या थी, ये आप भली-भांति जानते हैं. आज उत्तर प्रदेश की पहचान एक्सप्रेस प्रदेश के रूप में हो रही है. 3-4 साल पहले यूपी में सिर्फ दो बड़े एयरपोर्ट प्रभावी रूप से काम कर रहे थे. आज करीब एक दर्जन एयरपोर्ट यूपी में सेवा के लिए तैयार हो रहे हैं. वाराणसी के एयरपोर्ट के विस्तार का काम चल रहा है. जब किसी क्षेत्र में आधुनिक कनेक्टिविटी का विस्तार होता है, तो इसका बहुत लाभ हमारे किसानों को होता है.

काशी और प्रयागराज के बीच आना जाना हुआ आसान

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी-प्रयागराज हाईवे के चौड़ा होने से काशी और प्रयागराज के बीच आना जाना और आसान हो जाएगा। कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों और इस क्षेत्र के लोगों को होने वाली परेशानियां खत्म हो जाएंगी। इसका लाभ कुंभ के दौरान भी मिलेगा।

 पहले से ढाई गुना ज्यादा पैसा पहुंचा

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले के 5 सालों में पहले की सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपए का धान खरीदा था, लेकिन इसके बाद के 5 सालों में 5 लाख करोड़ रुपए धान के MSP के रूप में किसानों तक हमने पहुंचाए हैं. यानि लगभग ढाई गुना ज्यादा पैसा किसान के पास पहुंचा है,

पीएम ने कहा कि छल से नहीं गंगाजल जैसी पवित्र नीयत से काम कर रहा हूं और एक दिन ये बात सबके सामने आएगी। किसानों के नाम पर बड़ी-बड़ी योजनाएं घोषित होती थीं। लेकिन वो खुद मानते थे कि एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसे ही किसान तक पहुंचते थे।