संसद हमले की 19वीं बरसी पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसद हमले की आज 19वीं बरसी है। 13 दिसंबर, 2001 को आतंकियों ने देश की संसद पर हमला किया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद किया है, जिन्होंने संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाई थी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य कई बड़े नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

भारत शहीदों के प्रति हमेशा शुक्रगुजार रहेगा

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि साल 2001 में आज ही के दिन संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को देश कभी नहीं भूलेगा. संसद की रक्षा करते हुए जिन शहीदों ने अदम्य वीरता का परिचय दिया और खुद को कुर्बान कर दिया, उन्हें देश ताउम्र याद रखेगा. भारत उन शहीदों के प्रति हमेशा शुक्रगुजार रहेगा.

राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं. कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा.”

13 दिसंबर, 2001 को आतंकियों ने संसद पर किया था हमला

गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने 19 साल पहले आज ही के दिन संसद पर हमला करते हुए गोलीबारी की थी जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में ये सभी आतंकवादी मारे गए थे.