पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जिला नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण, नियंत्रण कक्ष को सक्रिय तथा सुचारू संचालन हेतु सुविधा बढ़ाने का निर्देश

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों की टीम के साथ जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया । इस दौरान जिलाधिकारी ने नियंत्रण कक्ष को सक्रिय एवं तत्पर रखने तथा सुचारू संचालन हेतु सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया ताकि कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मियों को कोई कठिनाई न हो।

नियंत्रण कक्ष की स्थिति एवं कर्मियों के आवंटित कार्यों का जायजा

उन्होंने नियंत्रण कक्ष की स्थिति एवं कर्मियों के आवंटित कार्यों का जायजा लिया। इस क्रम में जिलाधिकारी ने अवैध खनन के विरुद्ध छापेमारी अभियान को गति प्रदान करने हेतु विशेष टीम का गठन करने तथा कार्य योजना बनाकर दायित्व निर्धारित करने का निर्देश दिया।

आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का निर्देश

विदित हो कि जिला नियंत्रण कक्ष 24×7 के रूप में विधि व्यवस्था संधारण हेतु कार्य करती है। इसका दूरभाष संख्या0612-2219234/ 2219810/2219209 है। जिलाधिकारी ने इसे विस्तारित करते हुए दो हंटिंग लाइन की भी सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया। साथ ही अधिकारियों एवं कर्मियों के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था, पेयजल तथा कार्यालय कार्य हेतु कई अन्य आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने अधिकारियों की टीम के साथ पुराना समाहरणालय का भ्रमण कर भवनों की स्थिति का जायजा लिया तथा आवश्यक जानकारी प्राप्त की।