जानिए कौन है दीप सिद्धू…जिसने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला को बनाया निशाना, सनी देओल ने सिद्धू से झाड़ा पाला

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली में अचानक हिंसा की घटनाएं हुई। दिल्ली की सड़कों पर उग्र किसानों ने जमकर हंगामा किया। इन्हीं में से कुछ किसान नेताओं ने दीप सिद्धू पर किसानों को भड़काने और हिंसा फैलाने के आरोप लगाएं हैं। इसके बाद सिद्धू को ने फेसबुक पर कहा कि उन्होंने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत निशान साहिब का झंडा लालकिले पर फहराया.

राष्ट्रीय ध्वज नहीं हटाया- दीप

दीप सिद्धू ने कहा कि उन लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज नहीं हटाया और केवल एक प्रतीकात्मक विरोध के तौर पर ‘निशान साहिब’ को लगाया था. उन्होंने कहा है कि ‘निशान साहिब’ सिख धर्म का प्रतीक है और इस झंडे को सभी गुरुद्वारा परिसरों में लगाने का काम किया जाता है.

किसान संगठनों का लाल किले पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था

भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने दीप सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान संगठनों का लाल किले पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था। दीप सिद्धू ने किसानों को भड़काया और आउटर रिंग रोड से लाल किले ले गया। किसान शांतिपूर्ण आंदोलन करते रहेंगे। ये आंदोलन धार्मिक आंदोलन नहीं है। वहीं कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा कि दीप सिद्धू और गैंगेस्टर से नेता बने लखा सिधाना ने पिछली रात सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों को भड़काने की कोशिश की। योगेंद्र यादव ने आगे कहा,  इस बात की जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार एक माइक्रोफोन के साथ दीप सिद्धू लाल किले तक पहुंच गया।

कौन हैं दीप सिद्धू ?

दीप सिद्धू पंजाबी अभिनेता हैं। दीप सिद्धू का जन्म वर्ष 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ, फिर उन्होंने आगे लॉ की पढ़ाई की।। दीप किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रह चुके हैं और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब जीत चुके हैं। शुरूआत में मॉडलिंग की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। किंगफिशर मॉडल हंट अवार्ड जीतने से पहले वह कुछ दिन बार के सदस्य भी रहे।  साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई।  हालांकि, उन्हें पहचान साल 2018 में आई फिल्म ‘जोरा दास नुम्बरिया’  से मिली, जिसमें उन्होंने गैंगेस्टर का किरदार निभाया है।

मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं

पिछले लोकसभा चुनाव में दीप ने गुरदासपुर से भाजपा सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के लिए चुनाव प्रचार किया था। हालांकि, लाल किले पर हुई हिंसक घटना के बाद सनी देओल ने एक ट्वीट करते हुए कहा ‘मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है। ‘  देओल ने कहा, “आज लाल किले पर जो हुआ,  उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है। मैं पहले भी, 6 दिसंबर  को  ट्वीट कर स्पष्ट कर चुका हूं कि  मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है। जय हिन्द।”

सनी देओल के साथ तस्वीरें वायरल

पिछले लोकसभा चुनाव में दीप ने गुरदासपुर से भाजपा सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के लिए चुनाव प्रचार किया था। दीप सिद्ध् की भाजपा से नजदीकी की बात कहकर अब सोशल मीडिया पर उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व सांसद सनी देओल के साथ तस्वीरें वायरल कर दी गई हैं