यूपी, पंजाब समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, पार्टी कार्रकारिणी की बैठक में सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

अन्ना आंदोलन के बाद अस्तित्व में आई आप पार्टी आज दिल्ली की सत्ता में काबिज है. लेकिन दिल्ली के बाहर पिछले 5 सालों में भी संगठन को मजबूत करने में आप पार्टी असफल रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एलान किया है कि पार्टी अगले दो साल में देश के राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी आगामी दो वर्षों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ेगी।

उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान

केजरीवाल ने दिसंबर 2020 में ही एलान कर दिया था कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वहीं आज उन्होंने छह राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. वहीं, केजरीवाल ने उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था.

असली गुनहगारों को सजा मिलनी चाहिए

गणतंत्र दिवस पर हुई घटना पर केजरीवाल ने कहा कि 26 जनवरी को जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था. उसके असली गुनहगारों को सजा मिलनी चाहिए. फर्जी केस नहीं होने चाहिए. किसानों के मुद्दे अभी खत्म नहीं हुए है, किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा. हम सब को किसानों का साथ देना है.

किसानों की खेती छीनकर पूंजीपतियों को देने की तैयारी

केजरीवाल ने कहा कि आजकल देश के किसान बहुत दुःखी है, पिछले 25 साल में साढ़े 3 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं, नए कृषि कानूनों से किसानों की खेती छीनकर पूंजीपतियों को देने की तैयारी है।  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से सभी पार्टियों ने मिलकर किसानों को धोखा दिया है, कभी कहते थे किसानों का लोन माफ करेंगे, लेकिन किसी ने भी कर्ज माफ नहीं किया, किसानों के बच्चों को नौकरी देने का वादा किया, लेकिन नौकरी नहीं दी.