राजधानी पटना में जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क पर उतरे पटना डीएम, बोरिंग रोड और अटल पथ का किया निरीक्षण

पटना की सड़कों पर जाम की समस्या को दूर करने के लिए पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कई जगहों का निरीश्रण किया. जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बोरिंग रोड में एएन कॉलेज के पास यू टर्न/गोल चक्कर बनाने हेतु उपयुक्त स्थल का चिन्हित करने के लिए अधिकारियों की टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया तथा लोगों से भी जानकारी प्राप्त की। तदनुसार अग्रेत्तर आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे।

यातायात व्यवस्था को विनियमित करने का निर्देश

जिलाधिकारी ने अटल पथ के दो जगहों पर का निरीक्षण किया। शिवपुरी एवं राजीव नगर में फ्लाईओवर के नीचे शाम को सब्जी क्रेता-विक्रेता के कारण भीड़ भाड़ एवं जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसलिए यातायात व्यवस्था को विनियमित करने को कहा। जिलाधिकारी ने विशेष टास्क फोर्स का गठन कर मजिस्ट्रेट ,पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं कार्यपालक पदाधिकारी को सब्जी विक्रेताओं से समन्वय बनाकर वेंडिंग जोन के लिए स्थल चिन्हित कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया।

थोक विक्रेता के लिए उपयुक्त जमीन को चिन्हित करने का निर्देश

फेज दो के तहत आर ब्लॉक- दीघा निर्माणाधीन पुल में अतिक्रमण संबंधी समस्या को दूर करने हेतु अंचलाधिकारी सदर को जमीन की मापी कर अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया ताकि पुल के निर्माण कार्य में बाधा ना हो. एफसीआई दीघा के पीछे थोक विक्रेता के लिए उपयुक्त जमीन को चिन्हित करने हेतु अंचलाधिकारी सदर को जमीन की मापी करने का निर्देश दिया।

गया, जहानाबाद के लिए बस टर्मिनल शुरू करने पर विचार

अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, बैरिया को चालू करने हेतु जिलाधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण किया। प्रथम चरण में गया, जहानाबाद के लिए बस टर्मिनल शुरू करने पर विचार किया गया। बताया गया कि अभी 20 बसों के लिए व्यवस्था है। प्रथम चरण में गया एवं जहानाबाद के लिए टर्मिनल चालू करने हेतु टर्मिनल में आवश्यक व्यवस्था करने के लिए 15 दिन का समय लिया गया है। प्रथम चरण के लिए टर्मिनल में 15 दिनों के भीतर सभी आवश्यक व्यवस्था पूरा हो जाने के उपरांत गया जहानाबाद के लिए टर्मिनल चालू करने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी के साथ नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात अमरकेश डी, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के के सिंह , जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार ,उप नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी बांकीपुर/ नूतन राजधानी, सिटी मजिस्ट्रेट सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।