ग्लेशियर फटने से उत्तराखंड में भारी तबाही, 100 से 150 लोगों के मारे जाने की आशंका, पीएम मोदी और गृहमंत्री ने की सीएम रावत से बात, हर संभव मदद का भरोसा

उत्तराखंड के चमोली में अचानक एक ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मच गई है. चमोली जिला के साथ कई जिलों में  भयंकर तबाही मच गई. ग्लेशियर टूटने कई घर पानी में बह गये हैं इसके साथ ही कई पावर प्रोजेक्टों को भी इससे भारी नुकसान पहुंचा है. आईटीबीपी की दो टीमें और एनडीआरएफ की तीन टीम मौके पर पहुंच गई हैं. इसके अलावा 3 अतिरिक्त टीमें एयरफोर्स की हेलिकॉप्टर से मदद के लिए भेजी जाएंगी.

पीएम मोदी ने उत्तराखंड हादसे पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है. इद दौरान पीएम मोदी ने राहत और बचाव कार्य का जायजा भी लिया है.

देवभूमि को हर संभव मदद का आश्वासन

गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे को लेकर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और कई अधिकारियों से बात की है. हम वहां स्थिति को निरंतर मॉनिटर कर रहे हैं. मदद के लिए NDRF की टीमें रवाना हो चुकी है. देवभूमि को हर संभव मदद दी जाएगी.

सीएम ने मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी की

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने राज्यवासियों से अपील की है कि अफवाह ना फैलाएं, हेल्पलाइन नंबर जारी: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्‌वीट कर लोगों को जानकारी दी है कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070, 1905 और 9557444486 पर संपर्क करें. कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं.