वाममोर्चा का बंगाल बंद, हावड़ा में रोकी ट्रेन, सिलिगुड़ी में सड़क जाम, बंद में कांग्रेस भी शामिल

पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसकी औपचारिक घोषणा इसी महीने में होनेवाली है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीजेपी ने ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है. वहीं टीएमसी अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. लेफ्ट फ्रंट ने आज 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान किया है. राज्य में बंद का मामूली असर देखा जा रहा है. हावड़ा ब्रिज सरकारी बसें चलती हुई दिखीं लेकिन हावड़ा रेलवे स्टेशन से प्रीपेड टैक्सी नदारद हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को लेफ्ट फ्रंट के छात्रों और युवाओं ने कोलकाता के नबन्ना की ओर रोजगार की मांग करते हुए मार्च निकाला। लेफ्ट का आरोप है कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं की पिटाई की और उनपर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके विरोध में शुक्रवार को वामदलों और कांग्रेस पार्टी ने 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है।

कई जगहों पर ट्रेन रोकने का प्रयास

बंद के दौरान वाम दलों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अशोकनगर, उत्तर 24 परगना में एक सड़क को बंद कर दिया है. राज्य में 12 घंटे के बंद के दौरान राज्य के अलग अलग हिस्सों में लेफ्ट कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगह ट्रेन रोकने का प्रयास करते हुए भी देखा गया.

सीताराम येचुरी ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधा

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल में गुरुवार को टीएमसी सरकार पर निशाना साधा और वामपंथी कार्यकर्ताओं के साथ एक मजबूत रणनीति बनाई, जो नौकरियों की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘बंगाल के युवा दृढ़ संकल्पित हैं। ये रणनीति उन्हें पीछे नहीं धकेल सकती। प्रतिरोध और तेज होगा।’