राहुल गांधी के दौरे से पहले संकट में पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री सामी के करीबी विधायक जॉन कुमार ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के दौरे पर जाने वाले हैं. इससे पहले ही विधायक ए जॉन कुमार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इससे सत्तारूढ़ कांग्रेस में संकट गहरा गया है। जॉन कुमार मुख्यमंत्री वी नारायण सामी के करीबी माने जाते हैं। कुमार के इस्तीफे को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए एक और झटका माना जा रहा है।

इस्तीफा देने वाले जॉन चौथे कांग्रेसी विधायक

वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में जॉन कुमार कामराज नगर सीट से निर्वाचित हुए थे और बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने आ रहे राहुल गांधी के दौरे से पहले कांग्रेस सरकार के संकट खड़ा हो गया है. पुडुचेरी विधानसभा से इस्तीफा देने वाले वह चौथे कांग्रेसी विधायक हैं। कुमार का इस्तीफा पार्टी के वरिष्ठ विधायक मल्लाडी कृष्णा राव के इस्तीफे के बाद आया है, जिन्होंने पहले स्वास्थ्य मंत्री का पद छोड़ दिया था और सोमवार को विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था।

सत्ता एवं विपक्ष के 14-14 सदस्य हो गए

विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 10 हो गई है एवं विधानसभा में सत्ता एवं विपक्ष के 14-14 सदस्य हो गए हैं। विधानसभा में 30 सीटें हैं जबकि तीन सीटें नामांकित सदस्यों के लिए हैं।