बिहार में पेश बजट का सीएम नीतीश ने किया स्वागत, विपक्ष ने बताया झूठ का पुलिंदा

बिहार विधानमंडल में वर्ष 2021-22 के लिए कुल 2 लाख 18 हजार 302.72 करोड़ का बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 2 लाख 18 हजार 303 करोड़ रुपए का अनुमानित बजट पेश किया है। उन्होंने इस वित्तीय वर्ष में बिहार सरकार की कुल आय 2 लाख 18 हजार 502 करोड़ रहने की बात कही है। राजकोषीय घाटा 3 फीसदी रहने का अनुमान जताया है।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट का स्वागत करते हुए इसे संतुलित बताया तो वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत विपक्षी दलों ने इसे झूठ का पुलिंदा बताया.

यह बजट बिहार के विकास को गति देगा

बिहार बजट पेश होने के बाद सीएम नीतीश ने बयान जारी कर कहा कि यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. कहा कि वर्ष 2005 से अब तक राज्य की अर्थव्यवस्था में विकास दर डबल डिजिट में रही है. उसे यह बजट और गति देगा.

बजट में सिर्फ घोषणा और जुमलेबाजी

वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बजट को झूठ का पुलिंदा बताया. तेजस्वी ने कहा कि बजट में सिर्फ घोषणा और जुमलेबाजी है. कहा कि पढ़ाई,लिखाई, सिंचाई, दवाई और कमाई के लिए सरकार के पास कोई प्लान नहीं है. उन्होंने कहा कि बजट में क्या खास है कोई हमें बताए. बजट में सिर्फ भाषण है और कुछ नहीं. उन्होंने 20 लाख रोजगार पर तंज कसा.