सरकार के नियंत्रण में नहीं प्रदेश के प्राइवेट स्कूल? कोरोना काल में जबरन फीस वसूली का मामला उठाने पर शिक्षा मंत्री का जवाब

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान आज विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की. कोरोना काल में राज्य के प्राइवेट स्कूलों की मनमानी का मामला राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने आज बिहार विधानसभा में उठाया. प्रश्नोत्तर काल में आरजेडी विधायक भाई बिरेंद्र ने इस मामले को उठाते हुए सरकार से जवाब मांगा कि जो निजी स्कूल कोरोना काल के टाइम का मनमानी फीस अभिभावकों से वसूल रहे हैं. उनपर सरकार कोई कार्रवाई करेगी.

अपने ही जवाबों में घिरते नजर आए शिक्षा मंत्री

भाई वीरेंद्र के सवालों का सरकार की तरफ से जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है. यह भी सच्चाई है कि हम प्राइवेट स्कूलों द्वारा वसूली गई फीस वापस दिलवा पाए इसके लिए कोई कानून सरकार के पास नहीं है. सरकार ने निजी स्कूलों पर अपना नियंत्रण नहीं होने की बात विधानसभा में कही. इसको लेकर एक बार फिर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश की.

प्राइवेट स्कूलों पर नियंत्रण का दिया भरोसा

सरकार के इस जवाब के बाद विपक्ष ने सरकार से कहा कि आखिर किस जिला में प्राइवेट स्कूलों पर सरकार का नियंत्रण नहीं है. इसके बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में इस बात का भरोसा दिया कि सरकार इस प्राइवेट स्कूलों पर किस तरह नियंत्रण रख पाए इसके लिए हम आवश्यक कदम उठाएंगे.