विधानसभा में ‘मुक्का’ दिखाए जाने पर बवाल, तेजस्वी ने मंत्री प्रमोद कुमार से की माफी मांगने की मांग

बिहार विधानसभा में गृह विभाग की बजट पर चर्चा के दौरान सदन में अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली. जिससे सदन एक बार फिर शर्मसार हो गया. बजट पर चर्चा के दौरान मुक्का दिखाने को लेकर काफी हंगामा हुआ. तेजस्वी यादव ने मंत्री प्रमोद कुमार पर हाथों से आपत्तिजनक इशारा करने का आरोप लगाया. बताया जा रहा है की तेजस्वी यादव और मंत्री प्रमोद कुमार के बीच तू तू में मैं चल रही थी. इस बीच मंत्री ने अपने सीट पर बैठे बैठे हाथों की मुट्ठी बांधकर मुक्के का आपत्तिजनक इशारा कर दिया.

 

सदन में मुकेश सहनी के बोलने के बाद गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार खड़े हो गए और उन्होंने मुक्का दिखाते हुए अपनी बात को रखा. इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने भी उनसे पूछा कि क्या आप स्पीकर के आसन्न को मुक्का दिखा रहे हैं. इस दौरान सदन में काफी हंगामा हो गया और नेता बातों से उलझ गए. सत्ता और विपक्ष की ओर से लोग बोलने लगे.

विपक्ष के नेताओं ने मंत्री के इस रवैये पर आपत्ति जताई

जिसपर तेजस्वी यादव ने आपत्ति जताई. तेजस्वी की आपत्ति के बाद आज फिर सदन में विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया. सदन में काफी देर तक शोर शराबा होता रहा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विपक्ष के नेताओं ने मंत्री के इस रवैये पर आपत्ति जताई है. राजद विधायक ने इस हरकत पर माफी मांगने की बात कही है.

मंत्री को पूरे सदन से मांगनी चाहिए माफी

राजद विधायक अलोक मेहता ने कहा कि मंत्री प्रमोद कुमार ने अपने व्यवहार में यह दिखा दिया कि वह सदन की गरिमा को कहाँ ले जाना चाहते हैं. मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को मुक्का दिखाया. यह अशोभनीय है. मंत्री को पूरे सदन से माफी मांगनी चाहिए.