जानिए कैसा रहनेवाला है आनेवाला पूरा साल,क्या कहती हैं आपकी भाग्य की रेखाएं……….,

मेष राशि : सफलता और आर्थिक उन्नति वाला रहेगा वर्ष

राशि अक्षर : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

करियर : मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 सभी तरह की सफलताएं दिलाने वाला रहेगा। पिछले कुछ वर्षो से जिन परेशानियों से जूझ रहे थे वे दूर होने वाली हैं, लेकिन फिर भी कुछ मामलों में मानसिक अस्थिरता का अनुभव कर सकते हैं। कार्य-व्यवसाय में धीरे- धीरे ही सही लेकिन नए वर्ष में प्रगति होने वाली है। राजनीतिज्ञों को सफलताएं मिलेंगी। पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो वर्ष उन्नतिदायक रहेगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। हालांकिनौकरी में स्थानांतरण के योग भी हैं। विद्यार्थियों के लिए वर्ष उत्तम रहेगा। प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। वर्ष 2022 में आप आर्थिक रूप से सशक्त होकर उभरेंगे और यह क्रम पूरे वर्ष जारी रहेगा। भूमि, भवन, संपत्ति, शेयर, कमोडिटी कारोबार से लाभ अर्जित करेंगे लेकिन ध्यान रहें निवेश करने से पहले दस्तावेजों को बिना पढ़े साइन न करें। पैतृक संपत्ति को लेकर मामले उलझ भी सकते हैं लेकिन अपनी सूझबूझ से आप उन्हें सुलझा लेंगे। जून से अगस्त के मध्य आर्थिक मामलों में सतर्क रहें, किसी भी योजना में धन लगाने में सावधानी रखें। आपकी पारिवारिक स्थिति वर्ष 2022 में सामान्य और संतुलित रहेगी। अप्रैल से जून के बीच परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ने वाली है। परिवार में मांगलिक प्रसंग आएंगे। संतान पक्ष के लिए समय अनुकूल हैं। नव दंपतियों को संतान सुख प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। इस राशि के अविवाहितों के विवाह की बात बन सकती है। इस साल विदेश और तीर्थ यात्राओं के योग भी बनेंगे।

 

वृषभ राशि : आर्थिक लाभ होगा किंतु बीमारियां करेंगी परेशान

राशि अक्षर : इ, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

इस साल आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। रुके या उलझे हुए पैसे की वापसी के लिए समय अनुकूल रहेगा। बच्चों की पढ़ाई, करियर अथवा शादी संबंधी गतिविधियों पर खर्चा रहेगा। उसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। ये साल प्रॉपर्टी के कामों की प्लानिंग के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा। सरकारी मामलों से संबंधित परेशानियां दूर हो जाएंगी। सामाजिक रुप से पूरे साल सक्रियता रहेगी। फिजूलखर्ची पर काबू रखने की जरूरत है। वरना आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। करीबी लोगों के साथ निजी मामलों में विश्वासघात होने की भी आशंका बन रही है। बेहतर होगा कि दूसरों के मामलों में दखल देने के बजाय अपने विकास पर ही ध्यान दें। रिश्तेदारों और संबंधियों से ज्यादा मदद की उम्मीद न करें।ये साल आपके लिए व्यावसायिक उपलब्धियों वाला रहेगा। आप अपने बिजनेस में जिस तरह के बदलाव लाने की कोशिश कर रहे थे, अब उसका अनुकूल समय आ गया है। साल की शुरुआत में ही विस्तार संबंधी योजनाओं पर काम होगा। लेकिन शेयर और तेजी मंदी से जुड़े लोग सावधान रहें। नौकरीपेशा लोग अपने टारगेट हासिल करने में कामयाब रहेंगे. ये साल व्यस्तता भरा रहेगा। लेकिन फिर भी परिवार का सुख और शांति आपकी प्राथमिकता रहेगी। घर में संतान के विवाह संबंधी मांगलिक काम पूरे होंगे। लेकिन प्रेम प्रसंग की वजह से आपका करियर या पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। इसलिए सचेत और हद में रहना जरूरी है। दोस्तों के साथ सामंजस्य बना रहेगा। सेहत के नजरिये से इस साल कुछ परेशानियां बनी रहेंगी। नशे से दूर रहना जरूरी है। इस राशि की महिलाएं स्त्री रोगों की वजह से चिंतित रहेंगी। किसी भी तरह का इंफेक्शन होने पर तुरंत इलाज लेना चाहिए। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की नियमित जांच करवाने से आप काफी हद तक खुद को स्वस्थ रख सकेंगे।

 

मिथुन राशि : आर्थिक लाभ मिलेगा, विवाद परेशान करेंगे

राशि अक्षर : का, की, कु, के, को, घ, ड़, छ, हा

प्रेम संबंध वाले लोगों को अपनों से स्नेह और सहयोग मिलने की संभावना है। आपकी वित्तीय स्थिति अब काफी बेहतर होने की संभावना है। साझेदारी व्यवसाय करने वाले लोग अधिक आय अर्जित कर सकते हैं, जबकि यह महीना संयुक्त उद्यमों में निवेश करने वालों के लिए भी अच्छा मुनाफा कमाने के लिए उपयुक्त है।
आप काम पर घटनाओं के अनुकूल मोड़ की उम्मीद कर सकते हैं, जबकि काम का माहौल भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। व्यवसायी अधिक लाभ कमा सकते हैं, जबकि, शेयर ट्रेडिंग परिचालन में लाभ कमाने के लिए भी यह सही महीना लगता है। नौकरीपेशा मिथुन पेशेवरों के लिए कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण उपलब्धियों के साथ उज्ज्वल संभावनाएं सामने आने की उम्मीद हैं। आप माइग्रेन और पाचन संबंधी समस्याओं और फिटनेस संबंधी चिंताओं से पीड़ित हो सकते हैं। इसलिए खान-पान में सावधानी बरतें। भूमि, संपत्ति, वाहन सुख पहले से ही प्राप्त है इनमें वृद्धि होने की संभावना है लेकिन ध्यान रहे अधिक लालच न करें, अन्यथा बेवजह के संकटों में घिर सकते हैं। खर्च की अधिकता रहेगी लेकिन अच्छी बात यह रहेगी किखर्च पारिवारिक शुभ और मांगलिक प्रसंगों पर होगा। पारिवारिक स्थिति शुभ और उन्नतिदायक रहेगी। नव दंपती परिवार विस्तार करने में सफल होंगे। सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा, सम्मान और समाज में कोई बड़ा पद मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ पुराने विवाद का निपटारा होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रहें। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का योग है।

 

 

 

 

कर्क राशि : सफलतादायक और निर्णायक रहेगा वर्ष

राशि अक्षर : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

जनवरी में कर्क राशि में जन्म लेने वालों के लिए पारिवारिक संबंध बेहतरीन रहने की संभावना है। हालांकि पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं। लेकिन व्यवसायों से काफी अधिक आय प्राप्त हो सकती है, और इससे कुछ बेहतर धन प्रवाह में मदद मिल सकती है। करियर के मोर्चे पर, मीडिया लाइन और लोक निर्माण विभाग के लोगों के लिए यह एक अच्छा समय साबित होना चाहिए। इसके अलावा, निर्यात से संबंधित व्यवसायों में अब और अधिक आय की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेमी सौहार्दपूर्ण संबंधों का आनंद ले सकते हैं। हालांकि पति-पत्नी के बीच मतभेद होने की भी संभावना है। इसलिए, आपको इस संबंध में विशेष रूप से बोलते समय और अपने भावों में सावधान रहना पड़ सकता है। आप कार्यालय में अच्छी प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं, जबकि सरकारी नौकरी वालों को अपने सहयोगियों से सहयोग मिल सकता है। कर्क राशि के पेशेवरों के लिए काम से जुड़ी यात्राएं फलदायी रह सकती हैं। इसके अलावा, वित्त और कानूनी क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए उच्च पदों पर कब्जा करने की भी संभावना है।

 

सिंह राशि : पूर्ण सफलता देगा वर्ष, परेशानियों का होगा अंत

 राशि अक्षर : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू टे

ति-पत्नी इस दौरान एक-दूसरे के प्रति उदार हो सकते हैं। यह उनके रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने में मदद कर सकता है। आपकी वित्तीय संभावनाएं उज्ज्वल दिख रही हैं। स्टॉक और शेयर ट्रेडिंग, बिटकॉइन आदि से संबंधित निवेशों से अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है। इस महीने कार्यस्थल पर साथी कर्मचारियों के साथ आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं। इसके अलावा, आपको अपने उच्च अधिकारियों के साथ निकट समन्वय में काम करने की भी आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, कृपया कार्यालय में अपनी अभिव्यक्ति और शब्दों के चुनाव में सावधानी बरतें। फल-सब्जियों का व्यापार करने वाले लोग अपने व्यापार में चमक सकते हैं। इसके अलावा, साझेदारी व्यवसाय करने वालों के लिए अपने व्यवसाय संचालन में सुधार के लिए निवेश करने की संभावना है। सिंह चिकित्सा पेशेवर अब पर्याप्त आय प्राप्त कर सकते हैं। यह उन लोगों के लिए भी एक अत्यधिक लाभकारी महीना प्रतीत होता है जो विदेशों में काम कर रहे हैं। काम के बोझ के कारण इस महीने आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपको माइग्रेन और आंखों में दर्द जैसी समस्याओं का अनुभव होने की भी संभावना है।

 

कन्या राशि : वर्ष में सारे काम पूरे हो जाएंगे, लाभ होगा

राशि अक्षर : टो, पा, पी, पू, पे, पो, ष, ण, ठ

प्यार करने वालों को अपने प्रिय के साथ अधिक सामंजस्यपूर्ण संबंध का आनंद मिल सकता है। लेकिन, दूसरी ओर, विवाहितों के लिए अपने जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाना और उनके प्रति मिलनसार होना बेहतर है। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। इसके अलावा, आप नए कपड़े खरीदने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं। सरकारी नौकरी में लगे लोग अपने काम में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने वरिष्ठों के साथ भी अच्छे संबंध विकसित कर सकते हैं। संयुक्त उद्यम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जबकि आपको विदेशों में साझेदारी व्यवसाय में प्रवेश करने के अवसर भी मिल सकते हैं। निजी क्षेत्रों में काम करने वाले कन्या पेशेवरों के लिए उच्च अधिकारियों के साथ कुछ गलतफहमी विकसित होने की संभावना है। वायु प्रदूषण के कारण आपको अस्थमा जैसी स्थिति से पीड़ित होने की संभावना है। इसलिए कृपया अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। स्कूली छात्रों के लिए यह एक अच्छा महीना हो सकता है जब वे अपनी पढ़ाई के लिए अतिरिक्त प्रयास कर सकते हैं और अपनी शैक्षिक गतिविधियों में सफल हो सकते हैं।

 

तुला राशि : बड़े बदलावों वाला रहेगा साल

राशि अक्षर : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

 

पति-पत्नी के बीच बढ़ती घनिष्ठता के साथ विवाहितों के सामंजस्यपूर्ण जीवन जीने की संभावना है। इसके अलावा, जो लोग शादी करने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें अब अपनी पसंद का उपयुक्त जीवनसाथी मिल सकता है। ग्रहों की स्थिति ऐसी है कि आप अपनी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश और मुनाफा कमाने के लिए भी यह महीना उपयुक्त नजर आ रहा है। सरकारी नौकरी करने वालों को उनकी योग्यता के लिए अपने वरिष्ठों से सराहना मिल सकती है। उन्हें नौकरी में प्रमोशन मिलने की भी संभावनाएं हैं। उद्योगपतियों और स्वरोजगार करने वालों को व्यापार के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। व्यापारिक गतिविधियों से भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सरकारी सेवा में तुला पेशेवर काम में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं। इस महीने आपको मानसिक रूप से थकान महसूस होने की संभावना है। इसलिए कृपया अपने स्वास्थ्य पर अच्छा ध्यान दें। स्कूली छात्रों में बेहतर ग्रहण करने की क्षमता हो सकती है और वे अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

 

वृश्चिक राशि : मेहनत के दम पर अर्जित करेंगे उपलब्धियां

राशि अक्षर : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक राशि के लोग अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ अच्छे तालमेल का आनंद ले सकते हैं। हालांकि पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। इसके अलावा, आपके काम और वित्त के क्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। इसके अलावा, आप कला और संगीत में भी अधिक रुचि लेना शुरू कर सकते हैं। जीवनसाथी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं, जबकि आप भाई-बहनों और अन्य रिश्तेदारों के साथ भी सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रख सकते हैं। आपके लिए यह सलाह दी जाती है कि इस महीने शेयर और स्टॉक ट्रेडिंग संचालन के संबंध में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, क्योंकि इनमें आपको नुकसान होने की संभावना है। ऑफिस में साथी कर्मचारियों के साथ आपको कुछ परेशानी होने की संभावना है। अपने पारिवारिक व्यवसाय के विस्तार के लिए धन का निवेश करना आपके लिए अभी फायदेमंद हो सकता है। इसके अलावा, संयुक्त उद्यम भी पर्याप्त लाभ अर्जित कर सकते हैं। नौकरीपेशा वृश्चिक राशि के जातकों को अपनी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। आपका स्वास्थ्य अभी सामान्य रूप से अच्छा दिख रहा है, लेकिन फिर भी आप कुछ चिंतित महसूस कर सकते हैं।

 

धनु राशि : प्रत्येक क्षेत्र में अनुकूल रहेंगी परिस्थितियां

राशि अक्षर : ये, यो, भा, भी, भू, भे, फा, ढा, ध

पारिवारिक संबंध मधुर रहने की संभावना है। विवाह योग्य उम्र के युवाओं को उपयुक्त जीवन साथी मिल सकता है। इसके अलावा, विवाहित जोड़े महीने के अंतिम पखवाड़े में एक सामंजस्यपूर्ण बंधन का आनंद ले सकते हैं। आप इस महीने विदेशी मुद्रा व्यापार जैसे सट्टा ट्रेडों में निवेश से बड़े मुनाफे की उम्मीद कर सकते हैं। सब्जियों और फलों के व्यापार संचालन से भी अच्छी आमदनी हो सकती है। सरकारी नौकरी करने वालों को प्रगति के रास्ते में छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे केवल अल्पकालिक हो सकते हैं। ब्रोकरेज से जुड़े व्यवसायों में अच्छा मुनाफा हो सकता है। व्यवसायी और स्वरोजगार करने वाले भी अब महत्वपूर्ण लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। स्व-नियोजित धनु पेशेवर अब नए व्यावसायिक निवेशों के माध्यम से अच्छा लाभ कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अब सामान्य रूप से अच्छा दिखाई दे रहा है। हालांकि, भारी काम का बोझ एक ही समय में सिरदर्द और नींद न आने जैसी स्थितियां पैदा कर सकता है।

 

मकर राशि : नई संभावनाओं के द्वार खोलेगा साल 2022

 राशि अक्षर : भो, जा, जी, जू, खी, खू, खो, गा, गी

प्रेम संबंधों में गलतफहमी हो सकती है, तो कृपया विषेष ध्यान रखें। हालांकि, जीवनसाथी एक सौहार्दपूर्ण वैवाहिक बंधन का आनंद ले सकते हैं, जबकि बच्चों के साथ आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस महीने स्थिर वित्त का आनंद लेने की संभावना है। हालांकि, सब्जी और फलों के कारोबार में लगे लोगों के लिए धन का प्रवाह कम हो सकता है। सरकारी नौकरी में लगे लोगों को अधिक जिम्मेदारियां निभानी पड़ सकती हैं। हालांकि, आपको कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों से सराहना मिल सकती है। संयुक्त उद्यम में लगे लोग अब बेहतर आय की उम्मीद कर सकते हैं। मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके अलावा, आपको अपनी कार्य कुशलता के लिए उच्च अधिकारियों से सराहना मिल सकती है। अभी आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देना पड़ सकता है। कुछ लोगों के गुर्दे से संबंधित जटिलताओं से पीड़ित होने की संभावना है। यह स्कूली छात्रों के लिए नई, उपयोगी चीजें सीखने का उपयुक्त समय प्रतीत होता है।

 

कुंभ राशि : समय शुभ है, मेहनत करने में पीछे न रहें
राशि अक्षर : गू, गे, गो, दा, सा, सी, सू, से, सो

जनवरी में कुंभ राशि के लोगों के लिए प्रेम संबंध बेहतरीन रहने की संभावना है। व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, और इससे उन्हें अच्छी आर्थिक प्रगति प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। आप बिटकॉइन, क्रिप्टो करेंसी और विदेशी मुद्रा व्यापार में भी निवेश करने और अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम हो सकते हैं। इसके अलावा, स्टॉक और शेयर ट्रेडिंग ऑपरेशंस जैसे सट्टा ट्रेडों में भी तेजी देखी जा सकती है। कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छी खासी आमदनी हो सकती है। इसके अलावा, शेयर बाजार जैसे सट्टा कारोबार में लगे लोग अपनी अर्थव्यवस्था में बेहतरी देख सकते हैं। जहां सरकारी नौकरी वाले लोग नौकरी में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं, वहीं इसके साथ काम का अधिक बोझ भी आ सकता है। लंबी दूरी की यात्रा आपको व्यापार के नए अवसर प्राप्त करने में मदद कर सकती है। स्व-व्यवसायी कुंभ राशि के जातक कुछ अच्छे लोगों की मित्रता अर्जित कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आपको शरीर में दर्द, कमर दर्द और पेट से संबंधित जटिलताओं से पीड़ित होने की संभावना है।

 

मीन राशि : करियर को मिलेगी गति, होगा लाभ ही लाभ
राशि अक्षर : दी, दू, दे, दो, चा, ची, ,

प्रेम प्रसंगों से जुड़े लोग अपने प्रियतम को आनंद यात्राओं पर ले जा सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। जीवनसाथी के बीच भी मधुर संबंध हो सकते हैं, जबकि बच्चों के साथ भी आप अच्छे संबंध बनाए रख सकते हैं। ताजा निवेश अधिक लाभदायक साबित हो सकता है। इसी तरह सोने और रत्न जैसे कीमती पत्थरों में निवेश करने से भी लाभ मिल सकता है। निजी क्षेत्र में काम करने वालों को अधिक जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, फिर भी, वे अपने काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। साझेदारी के उपक्रमों में लगे लोग अच्छी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि अर्जित कर सकते हैं। ऐसे व्यवसायों के कारण विदेश यात्रा भी अत्यधिक लाभकारी सिद्ध हो सकती है। मीन राशि के इंजीनियरिंग पेशेवरों को अब महत्वपूर्ण आय अर्जित करने में सक्षम होना चाहिए। इसी तरह, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में भी वृद्धि हो सकती है। संभव है कि कुछ बीमारियां अब आपको परेशान कर सकती हैं फिर भी, आप उन्हें दूर कर सकते हैं और प्रगति कर सकते हैं।