उत्तर प्रदेश को आज प्रधानमंत्री दे सकते हैं बड़ी सौगात।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों के एलान से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सरधना के सलवा में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और इसके बाद वह एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शिलान्यास करने से पूर्व वे औघड़नाथ मंदिर और शहीद मड़क में 1857 के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि भी देंगे।

यूपी में होने वाले चुनाव को लेकर पीएम मोदी राज्य में कई दौरे कर चुके हैं, कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर चुके हैं। पीएमओ द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार मोदी सुबह 10:45 बजे मेरठ में सेना के हेलीपैड पर उतरेंगे और यहां से वह औघड़नाथ मंदिर जायेंगे जहां पूजा अर्चना करेंगे। पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी शहीद स्मारक पहुंचेंगे और अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और यहां पर स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का जायजा भी लेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से खतौली हेलीपैड पर पहुंचेंगे जिसके बाद वह मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने सलवा पहुंचेंगे। पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और ढाई बजे रवाना होंगे।वेस्ट यूपी को खेल विश्वविद्यालय की सौगात मिलने के मौके पर पीएम मोदी के दौरे की पूर्व शाम शनिवार को सरधना स्थित ठाकुर चौबसी में दीपावली मनाई गई। यहां पर स्थानीय लोगों ने 10 लाख दीपों की रोशनी से दिवाली मनाई।
आज मेरठ में शिलान्यास कार्यक्रम के लिए राज्य के विभिन्न जिलों से अर्जुन पुरस्कार विजेता, पैरा ओलंपियन व अन्य खिलाड़ी मेरठ पहुंच चुके हैं और आज ये सभी खिलाड़ी शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन खिलाड़ियों को दिल्ली रोड सहित शहर के विभिन्न होटलों और प्रमुख स्थानों पर ठहराया गया है। वहीं सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच भी कराई है।
वहीं आज मेरठ के सलवा में होने वाले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है। तैयारियों को लेकर मेरठ और सहारनपुर मंडल के अफसरो को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। वहीं एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम, एसएसपी सभी पंडाल का खुद निरीक्षण किया है।