ठंड में होगी बढ़ोतरी, 5-6 जनवरी को हो सकती है बारिश।

नए साल के साथ ही हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसकी एक बड़ी वजह पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी है. इसकी वजह से मैदानी इलाकों में शीतलहर का आगमन हो चुका है.

एक बार फिर मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 5-6 जनवरी को हल्की बारिश होगी.
मौसम विभाग के अनुसार एक जनवरी को अधिकतम तापमान बढ़कर 20.2 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री रहा. यह सामान्य से तीन डिग्री कम है. लोदी रोड जाफरपुर में भी न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री बना रहा. पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को मध्यम कोहरा छाया रहेगा. अधिकतम तापमान 21 न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहेगा. इसके बाद वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे, जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री तक दर्ज होगा. वहीं अधिकतम तापमान भी 20 से 22 डिग्री तक बना रहेगा. वहीं 5-6 जनवरी को हल्की बारिश होगी.
मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि 5 से 7 जनवरी के बीच बारिश के बाद एनसीआर की हवा साफ होने की उम्मीद है. ऐसे में प्रदूषण स्तर कुछ कम हो जाएगा. 5 से 7 जनवरी के बीच बारिश के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. 7 जनवरी तक बारिश खत्म होने के बाद एक बार फिर बर्फीली हवा चलेगी. ऐसे में फिर कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. शनिवार को नोएडा का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा.