शिवदीप लांडे को बनाया गया कोसी प्रक्षेत्र सहरसा का पुलिस उप महानिरीक्षक।

सोमवार को तेज तर्रार आईपीएस शिवदीप लांडे ने कोसी प्रक्षेत्र सहरसा में पुलिस उप महानिरीक्षक के रूप में पदभार ग्रहण किया। जहां सहरसा एसपी लिपि सिंह के द्वारा उनका स्वागत किया गया। पदभार ग्रहण करने के पहले सहरसा के अतिथि गृह परिसर में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

डीआईजी के रूप में योगदान लेते ही उन्होंने बताया कि तीनों जिले के एसपी के साथ समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के बाद जिले में बेहतर कानून व्यवस्था लागू किया जाएगा। उन्होंने आगामी गणतंत्र दिवस को लेकर बताया कि कोसी प्रक्षेत्र के अंतर्गत सुपौल, सहरसा और मधेपुरा आता है। दो जिले में नए एसपी आए हैं। ऐसे में नेपाल से सटे इलाके को भी मजबूत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अररिया जिले में मैंने काम किया है। यहां भी बेहतर कार्य होगा। आईपीएस अधिकारी ने कहा, ” पहली बात तो मैं आप लोगों का शुक्रगुजार हूं, जो आप लोग मेरा इंतजार कर रहे थे। अभी आज जस्ट मैंने चार्ज लिया है। मेरे अंदर तीन जिले हैं- सहरसा, सुपौल व मधेपुरा. पहले एक कंप्लीट रिव्यू देखता हूं। एक बार रिव्यू कर लेने के बाद ही कुछ कॉमेंट कर पाऊंगा। आज सिर्फ मैंने ज्वाइन किया है।

“उन्होंने कहा, ” मुझे काफी अच्छा लगा क्योंकि बाजू में अररिया है, जहां मैं एसपी के तौर पर कार्यरत था। कोसी रेंज मेरे लिए नया नहीं है। तीनों जिलों के एसपी पर मैं विश्वास करता हूं। वे अच्छा काम करेंगे। उनको अगर कुछ मामलों में गाइडलाइन चाहिए होगी तो उनको मेरी तरफ से कॉपरेशन मिलेगा।