कल स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन समारोह में देश के युवाओं को संबंधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।



राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन समारोह को प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित, डीडी और यूट्यूब पर देखा जा सकता है इसका सीधा प्रसारण।

आज़ादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में एवं स्वामी विवेकानंदजी की जयंती के अवसर पर 12 जनवरी 2022 को 25वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव मनाया जायेगा। फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार द्वारा इस वर्ष वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रीय युवा महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के युवाओं को संबोधित करेंगे। इसमें जुड़ने के लिए बिहार राज्य से 5,34,000 युवाओं का डाटा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय को नेहरू युवा केंद्र संगठन बिहार राज्य द्वारा उपलब्ध कराया गया है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से जुड़ने के लिए pmevents.ncog.gov.in पर पंजीकरण किया जा सकता है।



युवाओं के विचारों को प्रधानमंत्री अपने उद्बोधन में शामिल कर सकें, इसके लिए देश भर के युवाओं के साथ ऑनलाइन लिंक http://nm-4.com/IkLkCH साझा की गई है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय युवा महोत्सव के सभी कार्यक्रमों को देखने के लिए और उनमें शामिल होने के लिए https://nyf2022.org पर सभी पंजीकरण कर सकते हैं।

प्रधान मंत्री जी का उद्बोधन प्रातः 11:00 बजे pmevents.ncog.gov.in के अतिरिक्त डीडी न्यूज़ एवं दूरदर्शन के टेलीविजन एवं यूट्यूब के माध्यम से भी देखा जा सकता है। डीडी न्यूज का ऑनलाइन यूट्यूब लिंक पे जाके भी आप इसे देख सकते हैं।



12 जनवरी को प्रातः 10:00 बजे राष्ट्रीय युवा महोत्सव’2022 को ट्विटर पर ट्रेंड करने का कार्यक्रम है, जिसके लिए #SakshamYuvaSashaktYuva #NYF2022 @nyf2022 @ianuragthakur @nyksindia के हैशटैग्स एवं ट्विटर हैंडल्स को टैग किया जाना है।

कार्यक्रम की सफलता हेतु सचिव, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार एवं महानिदेशक, नेहरू युवा केंद्र संगठन की अध्यक्षता में आज एक वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। इसी क्रम में नेहरू युवा केंद्र संगठन, बिहार की राज्य निदेशक ने भी बिहार के सभी अधिकारियों एवं युवा स्वयंसेवकों के साथ वर्चुअल बैठक किया।