Big News: बिहार के सुपौल में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 एसएसबी जवानों की हुई मौत जबकि 9 जवान बताए जा रहे हैं घायल जिनमे 4 जवानों की स्तिथि गंभीर।

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत हो गई है। वहीं 9 जवान घायल बताए जा रहे हैं, साथ ही 4 की हालत गंभीर भी बताई जा रही है। यह घटना बिहार के सुपौल से आ रही है। वोल्टेज तार की चपेट में आने वाले सभी जवान SSB 45वीं बटालियन के बताए जा रहे हैं।

इस घटना को लेकर चश्मदीदों का कहना है कि शुक्रवार की
सुबह सुपौल के बीरपुर स्थित सशस्त्र सीमा बल के 45 वीं
बटालियन के कैंप में ट्रेनी जवानों का ट्रेनिंग चल रहा था।
इसी दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ जाने के
कारण 3 जवानों की मौत हो गई और इसकी चपेट में आने से 10 जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं। फिलहाल घायलों का इलाज बीरपुर के ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। इनमें से 4 जवानों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

आपको बता दें सशस्त्र सीमा बल की ओर से यह कहा गया है कि बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई
वोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए कई बार सशस्त्र सीमा बल द्वारा पत्र लिखा गया लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा इस मामले में कभी संज्ञान नहीं लिया गया। जिससे आज इतना बड़ा हादसा हुआ है। समय रहते अगर बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस गंभीर समस्या का निदान किया होता तो आज इतनी बड़ी अनहोनी न होती।