कोरोना टीका को लेकर बिहार के दानापुर से आई हैरान करने वाली तस्वीर जांच के बाद सुलझ पाएगा रहस्य।

बिहार की राजधानी पटना के दानापुर इलाके से बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार दानापुर में आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका लगने के बाद तीन महीने के बच्चे की मौत हो गयी है। बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। यह घटना पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर बालीपांकड़ गांव की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका लगने के कुछ ही देर बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी।

परिजन आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल ले गये। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। नवजात की मृत होने की सूचना मिलते ही परीजन भड़क उठे और अस्पताल में जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। अस्पतालकर्मियों के काफी समझाने-बुझाने के बाद गुस्साए परिजन शांत हुए। आक्रोशित परिजनों का कहना है कि बच्चे को एक साथ तीन इंजेक्क्शन लगा दी गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई।

अनुमंडल अस्पताल की उपाध्यक्ष डॉ. आभा कुमारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बालीपांकड़ गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर रूटीन टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान गांव के सन्नी कुमार के तीन महीने के बच्चे को भी टीका लगाया गया। परिजनों के अनुसार टीका लगने के बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी और इसके बाद उसकी मौत हो गई।

उपाध्यक्ष डॉ. आभा कुमारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चे की मौत के कारण का पता चल सकेगा। इधर आशा कार्यकर्ता का कहना है इंजेक्शन देने के बाद बच्चा ठीक था, हालांकि उसकी मौत किस कारण से हुई, यह नहीं मालूम।