बड़े हादसे से बाल-बाल बची वैशाली एक्सप्रेस, छपरा से सीवान के बीच ट्रेन में लगी थी आग

सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली 12553 वैशाली एक्सप्रेस में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। छपरा से चली वैशाली एक्सप्रेस सिवान रुकने वाली थी उसके पहले ही चैनवा दरौंदा स्टेशन के बीच वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। इसके बाद करीब एक घंटे तक ट्रेन रोकी गई। इसके बाद ट्रेन सीवान जंक्शन पहुंची। जहां टेक्निकल टीम जांच में जुटी है।

ब्रेक पैड में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली एक्सप्रेस के ब्रेक पैड में आग लगी थी। आग लगने के बाद यात्री घबरा गए। हालांकि इस आग में किसी तरह के नुकसान नहीं हुई। आग लगने के बाद रेलवे कर्मचारी और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि आग कैसे लगी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं आग लगने के कारण करीब एक घंटे तक वैशाली एक्सप्रेस चैनवा दरौंदा स्टेशन के बीच रुकी रही।

बता दें कि 12553 वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से नई दिल्ली जाती है। इसी क्रम में छपरा से ट्रेन निकली और अगला स्टेशन सीवान जंक्शन था। सीवान पहुंचने से पहले ही चैनवा दरौंदा स्टेशन के बीच ट्रेन में धुंआ उठने लगा। फिर आग लग गई। हालांकि आग पर अभी काबू पाया जा चुका है। रेलवे के कर्मचारी ट्रेन की पूरी तरह से जांच करने में जुटे हुए हैं उसके बाद ही ट्रेन को यहां से रवाना किया जाएगा।