उत्तरप्रदेश के ट्विटर हैंडल को हैकर्स ने किया हैक, किए गए एक के बाद एक कई ट्वीट।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर के ट्विटर हैंडल को हैकर्स ने निशाना बनाया है। शनिवार की रात को हैकर्स ने सीएम योगी के ऑफिस के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया। हैकर्स ने शनिवार रात 12.43 बजे हैंडल @CMOfficeUP को हैक कर लिया और इस पर अपनी कंपनी से संबंधित सामग्रियों को पोस्ट किया।

बता दें कि हैकर ने सीएमओ के हैंडल की डीपी और बैकग्राउंड वाली तस्वीर बदलने के साथ ही सैकड़ों यूजर्स को टैग करके कई सारे ट्वीट भी कर दिए। इसे देखकर आम लोग हैरान रह गए। रात करीब 1.10 बजे बजे हैंडल को रिस्टोर करना शुरू किया गया। करीब 40 मिनट तक यह गड़बड़ी बनी रही। हालांकि इस मामले में अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि @CMOfficeUP नाम के इस हैंडल को चार मिलियन से अधिक यूजर्स फॉलो करते हैं। हैंडल से मुख्यमंत्री के दौरे और फैसलों से संबंधित जानकारी दी जाती है।

सीएम योगी से जुड़े ट्विटर हैंडल को हैक किए जाने के बाद कई यूजर्स ने यूपी पुलिस को टैग कर इसकी शिकायत भी की है। यूजर्स ने सीएम योगी के ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट लेना शुरू कर दिया। अकाउंट हैक करने वाले हैकर ने जिस ट्वीट को पिन किया था, उसमें एनिमेटेड तस्वीर बनाने के लिए ट्यूटोरियल की जानकारी दी गई थी। इसके साथ ही तीन स्टेप्स की प्रोसेस भी बताई गई थी। इससे पहले प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ट्विटर अकाउंट को हैकर्स निशाना बना चुके हैं। हालांकि कुछ ही समय बाद इसे रिकवर भी कर लिया गया।