स्मार्ट मीटर पर पहली बार आया केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री का बयान, बोले प्रीपेड मीटरों की जांच करेगी केंद्रीय टीम, जांच के दौरान ज्यादा चार्ज पाए जाने पर, उपभोक्ताओं को उनकी राशि की जाएगी रिफंड…..

केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि स्मार्ट प्रीपेड मीटरों की जांच केंद्रीय टीम करेगी। जहां-जहां गड़बडी होगी, मीटर चेंज कराया जायेगा। जांच के दौरान ज्यादा चार्ज पाया जाएगा, तो उपभोक्ताओं को राशि रिफंड भी करायी जायेगी। केंद्रीय मंत्री पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा सीएसआर (निगमित सामाजिक दायित्व) के तहत डीएमसीएच परिसर में 16 करोड़ की लागत से बने पावर ग्रिड विश्राम सदन का उद्घाटन करने यहां पहुंचे थे। इस दौरान नगर विधायक संजय सरावगी ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर में कई तरह की शिकायतों को उठाया। इसके जवाब में मंत्री ने यह बात कही। मंत्री ने शिकायतों की जांच केंद्रीय टीम से कराने की बात कही।

स्मार्ट प्री-पेड मीटर में समस्या से जनता परेशान
नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि नगर विधायक ने कहा कि स्मार्ट प्री-पेड मीटर में समस्या से जनता परेशान है। इस मीटर से गरीब लुटा रहा है। जिसका बिजली बिल पहले महीना में 300 से 400 रुपये का आता था, स्मार्ट मीटर लगाने से अब 1500 से 2000 रुपये आ रहा है। लोगों द्वारा 300 से 400 रुपये का कराया गया रिचार्ज दो से तीन दिनों में समाप्त हो रहा है। उन्होंने त्रुटि सुधार की आवश्यकता जतायी. विधायक ने कहा कि डीएमसीएच के रोगियों के परिजन चौक-चौराहा, खुली सड़क या अस्पताल के बरामदे पर रात गुजारते थे। पावर ग्रिड विश्राम सदन के उद्घाटन से ये लोग मंत्री को आशीर्वाद देंगे। कहा कि वर्तमान ऊर्जा मंत्री जब पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव थे तब जिले के सभी मुख्य सड़कों का चौड़ीकरण हुआ।