दिल्ली में मचा प्रदूषण का आतंक, भाजपा ने केजरीवाल को बताया हिटलर….सियासी गलियारे में आई गर्मी….

दिल्ली में प्रदूषण से हालात दिन प्रतिदिन बेकाबू होते चले जा रहे है। दिल्लीवालों को सांस लेने में दिक्कत के साथ-साथ आंखों में जलन महसूस हो रही है। वहीं अब इस मामले को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में राजनीति भी शुरू हो गयी है। भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एडोल्फ हिटलर के रूप में चित्रित किया है। यही नहीं उन्होंने भाजपा कार्यालय के बाहर इस पोस्टर और होर्डिंग को चिपकाया है। आखिर तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ऐसा क्यों किया ? इसका जवाब उन्होंने खुद दिया है।

हिटलर से क्यों कर दिया तुलना….

मामले को लेकर तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा है कि उनकी तुलना हिटलर से इसलिए की क्योंकि दुनिया में ये दूसरा उदाहरण है जब किसी नेता ने अपने ही राज्य को गैस चैंबर में बदलने का काम किया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि दिल्ली गैस चैंबर में बदल गयी है। दिल्ली की जनता प्रदूषण से मर रही है लेकिन अरविंद केजरीवाल राजनीतिक दौरे पर हैं।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 431 (गंभीर) श्रेणी में है, एयरपोर्ट (T3) क्षेत्र में AQI 453 (गंभीर) श्रेणी में, गुरुग्राम में AQI 478(गंभीर) श्रेणी में और नोएडा में AQI 529 (गंभीर) श्रेणी में है।

प्रदूषण से निपटने की रणनीति में फेल दिख रहे केजरीवाल….

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कारण हालात बेकाबू हो गये हैं। दिल्ली सरकार ने सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के बाद अब दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम नियम लागू करने की घोषणा की गयी है। दिल्ली-एनसीआर में डीजल से चलने वाले चार पहिया हल्के मोटर वाहनों (एलएमवी) के चलने और राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के इंट्री पर रोक लगा दी गयी है।