एशियन गेम्स में भारत को शूटिंग में पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण;भारत को छठा गोल्ड, अबतक भारत की झोली में कुल 24 पदक

चीन के हांगझोउ में चल रहे 19वें एशियन गेम्स का आज 5वां दिन है। एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार दिन में भारत की झोली में 22 पदक आए। पांचवें दिन भी कई खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है। शूटिंग और घुड़सवारी में भारत को स्वर्ण पदक मिल चुके हैं और आज भी इन्हीं दो खेलों में पदक की उम्मीद सबसे ज्यादा है। प्रतियोगिता के पहले दिन भारत को पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन और चौथे दिन आठ पदक मिले

10 मीटर एयर पिस्टल में गुरुवार को भारतीय मेंस टीम ने दिन का पहला गोल्ड दिलाया। सरबजीत सिंह, अर्जुन सिंह और शिवा नरवाल की तिकड़ी ने इस इवेंट में 1734 स्कोर कर गोल्ड जीता।

इससे पहले भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने 60 किलो वेट कैटेगरी में सिल्वर जीता। भारतीय खिलाड़ी एशियन गेम्स 2022 में अब तक 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज सहित कुल 24 मेडल जीत चुके हैं।

शूटिंग में अब 11 मेडल

शूटिंग में अब 11 मेडल हो गए हैं, इनमें 3 गोल्ड हैं। 28 सितंबर को पांचवें दिन 10 मीटर एयर पिस्टल में सरबजीत सिंह, अर्जुन सिंह और शिवा नरवाल की तिकड़ी ने गोल्ड जीता। इससे पहले 27 सितंबर को चौथे दिन 25 मीटर रैपिड फायर में विमेंस टीम मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने तो 25 सितंबर 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश सिंह पंवार,ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने गोल्ड जीता था।

भारत ने अब तक 10 मेडल

एशियन गेम्स के इतिहास में भारत ने वूशु में अब तक 10 मेडल जीते हैं, जिसमें 2 सिल्वर और आठ ब्रॉन्ज शामिल हैं। रोशिबिना देवी से पहले संध्यारानी देवी ने गुआंगझोऊ 2010 में महिलाओं के 60 किग्रा में पहला सिल्वर जीता था। रोशिबिना देवी का एशियाड में यह दूसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने 2018 एशियन गेम्स में 60 किलो वेट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।