बांका में एक बोर्ड देखकर क्यों भड़क गए सुशासन बाबू, फिर लगा दी डीएम साहब की क्लास,कहा-क्या हिंदी को एकदम खत्मे कर दीजिएगा।”

बिहार के मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) वैसे तो अपने शांत और गंभीर स्वभाव के लिए पहचाने जाते हैं।  लेकिन बुधवार सुबह बांका में उनका गुस्सा देखने को मिला। नीतीश कुमार विकास की कई योजनाओं के उद्घाटन के सिलसिले में बुधवार को बांका पहुंचे थे। यहां उन्हें डिजिटल लाइब्रेरी, ज़िला अस्पताल के नए भवन के साथ-साथ अन्य योजनाओं का अवलोकन, उद्घाटन और शिलान्यास करना था

क्या हिंदी को एकदम खत्मे कर दीजिएगा।”

इसी दौरान उनकी नजर अंग्रेजी में लिखे एक बोर्ड पर पड़ी, जिसके बाद वह भड़क उठे। दरअसल इस बोर्ड पर अंग्रेजी में DIGITAL LIBRARY BANKA लिखा हुआ था। यह बोर्ड देखकर नीतीश कुमार भड़क गए और वहां मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पूछा, “क्या हिंदी को एकदम खत्मे कर दीजिएगा।”

जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारियों की क्लास लगा दी।

मौके पर ही जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारियों की क्लास लगा दी। इस दौरान नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अधिकारियों को डांटते हुए पूछा कि ये किसने लिखवाया है। इस पर डीएम ने कहा कि प्रिंसिपल साहब ने लिखवाया है। फिर क्या था तुरंत प्रिंसिपल को बुलाया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बहुत गलत हो रहा है। देख रहे हैं कि सब हिंदी के महत्व को खत्म कर रहे है।