एशियन गेम्स में आज भारत को मिले तीन पदक, टेबल टेनिस में महिला टीम को कांस्य, विद्या रामराज ने पीटी उषा के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे 19वें एशियाड में भारत के अब तक 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 22 ब्राॅन्ज सहित कुल 56 मेडल हो चुके हैं। भारत टैली में चौथे नंबर पर है…इस प्रतियोगिता में भारत को पहले दिन पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन, छठे दिन आठ, सातवें दिन पांच और आठवें दिन 15 पदक मिले।

आज नौवें दिन की शुरुआत 3 ब्रॉन्ज मेडल से हुई। स्पीड स्केटिंग में पहले भारतीय महिला टीम ने कांस्य पदक जीता, उसके बाद पुरुष टीम ने भी ब्राॅन्ज अपने नाम किया। इसके बाद टेबल टेनिस के विमेंस डबल्स इवेंट में भी ब्राॅन्ज आया।

टेबल टेनिस में सुतीर्था और अयहिका ने दिलाया ब्राॅन्ज

सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को सेमीफाइनल में नार्थ कोरिया के पेयर के खिलाफ 7 गेम में 11-7, 8-11, 11-7, 8-11, 9-11, 11-5, 2-11 के स्कोर के साथ 4-3 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारत को ब्राॅन्ज मिला।

विद्या रामराज ने पीटी उषा के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की

महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में विद्या रामराज ने पीटी उषा के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 1984 में पीटी उषा ने 55.42 सेकेंड में यह दौड़ पूरी की थी। अब विद्या ने भी यह कर दिखाया है। इससे पहले विद्या का बेस्ट रिकॉर्ड 55.43 सेकेंड था। वह हीट 1 से बहरीन की अमीनत ओए जमाल के साथ सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।