महाराष्ट्र के नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 48 घंटे में 16 बच्चों समेत 31 की मौत, कांग्रेस ने जताई चिंता

महाराष्ट्र के नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में सोमवार की देर रात 7 और मरीजों की मौत हो गई। इनमें चार बच्चे बताए जा रहे हैं। बीते दिन खबर आई थी कि अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई थी।  डॉ. शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। इन 31 मरीजों में से 16 बच्चे थे। इसके बाद से राज्य में हाहाकार मचा हुआ है..

डॉक्टरों की लापरवाही से इनकार

चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि हम पूरी जांच करेंगे। अस्पताल के डीन डॉ. श्यामराव वकोडे ने अस्पताल पर लगे चिकित्सकीय लापरवाही के आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में न तो दवाईयों की कमी हुई है और न ही यहां डॉक्टरों की कमी है। उन्होंने यह बताया कि सटीक इलाज के बावजूद मरीज पर इलाज का कोई असर नहीं हुआ। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए डीन ने बताया कि सितंबर 30 से लेकर एक अक्तूबर के बीच पैदा हुए 12 बच्चों की मौत हुई है।

कांग्रेस ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस मामले में विस्तृत जांच की मांग की है। उन्होंने इस घटना को दर्दनाक, गंभीर और चिंताजनक बताया है। खरगे ने अगस्त में महाराष्ट्र के एक अस्पताल में इसी तरह के घटना का जिक्र भी किया, जिसमें करीब 18 मरीजों की मौत हो गई थी।

राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना

इस घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार अपने प्रचार के लिए हजार करोड़ रुपये खर्च कर देती है, लेकिन यहां बच्चों के इलाज के लिए दवाई खरीदने का उनके पास पैसा नहीं है।’