टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में मुकाबला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज टीम इंडिया अपना पहला मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे शुरू होगा। इसके आधे घंटे पहले यानी 1.30 बजे टॉस होगा।

मैच के पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी वाली खबर है। टॉप फॉर्म में चल रहे ओपनर शुभमन गिल को तीन दिन पहले डेंगू हुआ था। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ दोनों का कहना है कि गिल को अभी रूल आउट नहीं किया जा सकता। बहरहाल, अगर गिल नहीं खेले तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है।

कहीं मैच में बारिश खलल न डाल दे

भारत और ऑस्ट्रेलिया की नजर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर है। हालांकि, उनकी उम्मीदों पर बारिश पानी फेर सकती है। चेन्नई में पिछले कुछ घंटों में जमकर बारिश हुई है। आसमान में काले बादल देखें गए हैं। ऐसे में प्रशंसकों को इस बात का डर है कि कहीं मैच में बारिश खलल न डाल दे

टीम इंडिया ने हाल ही में एशिया कप जीता और इसके बाद तीन मैचों की ODI सीरिज में इसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से शिकस्त दी। पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए हालिया रिकॉर्ड परेशानी का सबब इसलिए भी है, क्योंकि वो भारत आने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाकर आई थी।