सीएम नीतीश ने जेपी की जयंती पर उनके प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, सम्राट चौधरी पर खूब बोले CM

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी, समाजवादी व संपूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर राजकीय समारोह में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई अन्य नेता भी रहे.

उसके बाप को इज्जत किसने दी, हमने दी

सीएम नीतीश कुमार और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को एक-दूसरे को जमकर खरी-खोटी सुनाई।सम्राट चौधरी के इस बयान पर कि जाति आधारित गणना में लालू यादव के दबाव पर एमवाई (MY) समीकरण पर फोकस किया गया है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सम्राट चौधरी पर खूब बोले. कहा कि इसका कोई मतलब है. जिसका नाम ले रहे हैं वह कोई साधारण है? सम्राट को लेकर किए गए सवाल पर सीएम भड़क गए। उन्होंने कहा कि जिसका नाम ले रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। उसके बाप को इज्जत किसने दी। हमने दी। उसकी उम्र कम थी तो एमएलए-मंत्री कौन बनाया? तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद ने उसको बनाया।

सम्राट चौधरी अंड-बंड बोलता है- सीएम

वो लालू जी को छोड़कर मेरे पास आया। इसके बाद बीजेपी में गया है। उसकी कोई पार्टी नहीं है। उसका कोई मतलब नहीं है। उसकी बात क्यों करते हैं? सम्राट चौधरी अंड-बंड बोलता है। कोई सिर-पैर नहीं है।

आपको तो लालू यादव ने कितना कुटवाए थे याद है न आपको- सम्राट

मुख्यमंत्री के बयान पर सम्राट चौधरी ने भी पलटवार किया। कहा-आपको तो लालू यादव ने कितना कुटवाए थे याद है न आपको। गरौल में लालू यादव के गुंडों ने नीतीश कुमार को कितना कूटने का काम किया था ये उनको याद करना चाहिए।

सम्राट ने कहा कि नीतीश कुमार मेरे पिताजी से 20 साल छोटे होंगे। जब मेरे पिताजी देश के लिए सेना का काम करते थे तब नीतीश कुमार हाफ पैंट पहनते होंगे। उनकी हैसियत है मेरे पिताजी के बारे में कुछ भी बोलने की।

जेपी नड्डा के सवाल पर लड़खड़ा गए सीएम नीतीश 

जेपी नड्डा के सवाल पर एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार लड़खड़ा गए. दरअसल, जब पत्रकारों ने पूछा कि जेपी नड्डा ने एक बार फिर कहा है कि क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो जाएंगी. इस पर वे तेजस्वी यादव से कुछ समझने लगे. फिर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह लोग (मीडिया) बीजेपी के बारे में कह रहे हैं कि जेपी नड्डा बोले हैं क्षेत्रीय पार्टी खत्म हो जाएगी.