दिल्ली में CEC की बैठक शुरू, कांग्रेस आज तय करेगी तीन राज्यों में उम्मीदवारों के नाम,

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कर रहे हैं। बता दें, इस दौरान तीन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे।राजस्थान के साथ-साथ छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में बची हुई सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की बैठक

उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी के साथ सीईसी के सदस्य और संबंधित राज्यों के स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य भाग ले रहे हैं।

बीआरएस एमएलसी कविता ने कहा, ‘आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी यहां आने वाले हैं, वे गारंटियां दे रहे हैं, झूठे वादें कर रहे हैं लेकिन जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह कभी नहीं करती। राहुल गांधी को मैं इलेक्शन गांधी बोलूंगी क्योंकि वे सिर्फ चुनाव के समय ही प्रदेश में आते हैं।’

इससे पहले 13 अक्तूबर को कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में मध्य प्रदेश, तेलंगाना विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की थी। सीईसी की बैठक होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भरोसा जताया है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी।

राहुल गांधी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कांग्रेस के जीत का दावा किया। उन्होंने आगामी विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के भारी मतों से जीत की बात कही। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, “मेरे शब्दों को याद रखें, कांग्रेस पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में जीतने जा रही है