वर्ल्डकप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला, भारत के पास चौथी जीत का मौका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:30 बजे होगा। आज का मैच जीतकर टीम इंडिया लगातार चौथा मैच जीत सकती है, टीम के पास न्यूजीलैंड को पीछे कर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर भी आने का मौका है।

दोनों टीमों का चौथा मैच

दोनों टीमों के लिए इस वर्ल्ड कप में चौथा मुकाबला होगा। भारत ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीते हैं। टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे में अफगानिस्तान और तीसरे में पाकिस्तान को हराया। टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में 6 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। दूसरी ओर बांग्लादेश तीन में से एक ही मैच जीत सका है और 2 में उसे हार मिली। टीम ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया। जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को हार मिली।

भारत के पास लगातार चौथी जीत का मौका
अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच चार मकाबले खेले गए हैं। तीन में भारत और एक में बांग्लादेश को जीत मिली। दोनों के बीच पहला मैच 2007 के वर्ल्ड कप में खेला गया, इसे बांग्लादेश ने जीता। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 3 मुकाबले में जीते। आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया बांग्लादेश पर वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगा देगी।