क्या रद्द होगी महुआ की संसद सदस्यता ? एथिक्स कमेटी सदस्यता रद्द करने की सिफारिश कर सकती है, जांच पूरी,

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप हैं। इस केस में आज यानी 9 नवंबर को एथिक्स कमेटी की बैठक होगी। पहले यह बैठक 7 नवंबर को होनी थी, लेकिन इसे पोस्टपोन कर दिया गया था…पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप में घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल एथिक्स कमेटी ने पूछताछ के बाद अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 500 पेज की इस रिपोर्ट में महुआ मोइत्रा की संसद  सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है।

सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश

रिपोर्ट में कहा गया है कि महुआ मोइत्रा ने जो किया, वह बेहद आपत्तिजनक, अनैतिक और अपराध है। कमेटी की रिपोर्ट में टीएमसी सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की गई है। साथ ही मामले की कानूनी और संस्थागत जांच की सिफारिश भी की गई है

 एथिक्स कमेटी के सामने पेश हो सकती हैं मोइत्रा 

रिपोर्ट के अनुसार, महुआ मोइत्रा ने अपने संसदीय लॉगइन और पासवर्ड एक गैर अधिकृत व्यक्ति बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी के साथ साझा किए और उसके बदले में पैसे और अन्य गिफ्ट लिए। यह एक गंभीर मामला है और इसके लिए कड़ी सजा होनी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान यह रिपोर्ट लोकसभा स्पीकर को सौंपी जाएगी और चर्चा के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। महुआ मोइत्रा गुरुवार शाम में एथिक्स कमेटी के सामने पेश हो सकती हैं..