संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, पीएम मोदी ने कहा, ‘राजनीतिक गर्मी बड़ी तेजी से बढ़ रही है’

संसद के शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गई है… यह सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा. इस सत्र में कुल 19 विधेयक सदन में पेश होंगे. संसद के सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा- राजनीतिक गर्मी बड़ी तेजी से बढ़ रही है. कल चार राज्यों के चुनाव के नतीजे आए. नतीजे बहुत उत्साहजनक हैं – उन लोगों के लिए उत्साहजनक हैं जो आम लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं.” देश के लिए, देश के उज्जवल भविष्य के लिए…”

“जब सुशासन होता है, जब जन कल्याण के प्रति समर्पण होता है

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब सुशासन होता है, जब जन कल्याण के प्रति समर्पण होता है, तो ‘सत्ता-विरोधी’ शब्द अप्रासंगिक हो जाता है. आप इसे “सत्ता-समर्थक” या “सुशासन” या “पारदर्शिता” या “कह सकते हैं.” जन कल्याण के लिए ठोस योजनाएं” – लेकिन यह अनुभव रहा है. इतने उत्कृष्ट सार्वजनिक जनादेश के बाद, हम संसद के इस नए मंदिर में मिल रहे हैं.”

शीतकालीन सत्र में कुल 19 विधेयक सदन में किए जाएंगे पेश 

शीतकालीन सत्र में कुल 19 विधेयक सदन में पेश किए जाएंगे. इसमें कुछ विधेयक लोकसभा तो कुछ राज्यसभा में पेश हो चुके हैं. इस सत्र में औपनिवेशिक काल के आपराधिक कानूनों के स्थान पर तीन विधेयक लाने सहित प्रमुख विधेयकों के मसौदे पर विचार-विमर्श होने की उम्मीद है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पत्रकारों से कहा कि बैठक में सरकार ने आश्वासन दिया कि वह सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. संसद का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर से शुरू होगा और यह 22 दिसंबर तक चलेगा जिसमें 15 बैठकें होंगी.