दिल्ली पहुंचने पर नीतीश कुमार से मिले ललन सिंह, पार्टी में बदलाव के सवालों को टाल गए सीएम

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की अटकलों के बीच आज दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है…पार्टी में चल रहे उठापटक के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह पहुंचे हैं। बिहार भवन में दोनों नेताओं के बीच बातचीत हो रही है। इससे पहले मीडिया से बातचीत करते जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की खबरों को खारिज करते हुए कहा, “नीतीश कुमार हमारे सर्वोच्च नेता हैं।” जदयू एक है और एक ही रहेगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली में ही शाम चार से पांच बजे के बीच जदयू के केंद्रीय पदाधिकारियों की बैठक है। इसमें सीएम नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहेंगे।

क्या जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को अपने पद से मुक्ति मिलने वाली है? इन दो सवालों के साथ मीडिया ने जब ललन सिंह से सवाल पूछा तो उन्होंने दो जवाब दिया। पहले सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी एक रहेगी, मतलब नहीं टूटेगी। दूसरे सवाल के जवाब में उन्होंने जदयू की टूट की अफवाह के लिए भारतीय जनता पार्टी को दोषी बताया। इन दो लाइनों में बात करते हुए वह आगे बढ़ गए।

बैठक को बताया सब नॉर्मल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दिल्ली में शुरू होने वाले दो दिवसीय पार्टी सम्मेलन से पहले अपनी पार्टी में बड़े संगठनात्मक बदलाव की अफवाहों के बारे में पूछे गए सवालों को टाल दिया। बता दें कि दिल्ली जाने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि ये बैठकें हर साल होती हैं। सब नॉर्मल बता दें कि जब सीएम से पूछा गया कि क्या 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली जेडीयू की महत्वपूर्ण बैठक में ललन सिंह द्वारा अपने इस्तीफे की औपचारिक पेशकश करने की संभावना है, तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया।