राशन घोटाले में TMC नेता गिरफ्तार, छापेमारी करने गई ED टीम पर पार्टी समर्थकों ने किया था हमला

पश्चिम बंगाल में ईडी की दंबिश से एक बार फिर राजनीति गरमा गई है…पश्चिम बंगाल में कोरोना के दौरान कथित तौर पर हुए हजारों करोड़ रुपए के राशन घोटाले में ED ने शनिवार को एक और TMC नेता शंकर अध्य को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने शुक्रवार को भी एक अन्य आरोपी TMC नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार करने गई टीम पर हमला

ED ने 5 जनवरी को राशन घोटाले में 15 ठिकानों पर छापा मारा था। टीम नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली गांव में शेख शाहजहां और शंकर अध्य के घर भी रेड डालने गई थी। इस दौरान उनके समर्थकों ने जानलेवा हमला किया था।

कई अधिकारियों को आई गंभीर चोटें

ED ने शुक्रवार रात हमले को लेकर बयान जारी किया। जांच एजेंसी ने सोशल प्लेटफॉर्म X पर बताया- करीब 800 से 1000 लोगों की भीड़ ने हत्या करने के इरादे से हमला किया था। भीड़ के पास लाठियां, पत्थर, ईंट जैसे हथियार थे। हमले में 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल उनका इलाज जारी है।अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप, कैश और वॉलेट (पर्स) भी छीन लिए। इसके अलावा उनके वाहनों को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया

ED ने बताया कि भीड़ ने हमला तब किया, जब शाहजहां के घर का ताला तोड़ा जा रहा था। इससे पहले शाहजहां को कई बार फोन कर बुलाने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं आए। जिले के SP से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने भी बात नहीं की।

शेख शाहजहां नॉर्थ 24 परगना जिला परिषद के मत्स्य एवं पशु संसाधन अधिकारी और संदेशखाली का TMC ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं। वो ममता सरकार में वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक का करीबी है। ED राशन घोटाले मामले में 27 अक्टूबर 2023 को ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर चुकी है।