रांची में CM आवास पहुंची ईडी की टीम…सीएम हेमंत सोरेन से करेगी पूछताछ, जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ गई है…अब जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगी। ईडी की टीम रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुकी है। ईडी की पहुंचने के बाद सीएम आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खास तौर से सीएम हाउस और ईडी ऑफिस के बाहर। दोनों जगह बैरिकेडिंग की गई है।

ईडी कार्यालय और सीएम हाउस के बाहर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

ईडी की टीम जैसे ही सीएम हाउस पहुंची…सियासी गलियारों में हड़कंप मच गई…और सीएम हाउस के बाहर जेएमएम नेताओं का जमावड़ा लग गया है…ईडी कार्यालय से लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने कहा, ‘राज्य पुलिस द्वारा सुरक्षा मूल्यांकन किया गया है। सभी स्थानों पर पर्याप्त बल तैनात किया गया है।’

जमीन मामले में सीएम से पूछताछ कर  रही ईडी

गौरतलब है कि रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त मामले में ईडी की टीम पूछताछ करने पहुंची है….इसी मामले में ईडी ने रांची के बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था। भानु प्रताप प्रसाद के आवास से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे। इसके साथ ही उसके मोबाइल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे। दस्तावेजों की छानबीन और उनसे जुड़े तथ्यों के सत्यापन को लेकर ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है।

सात बार समन भेज चुका है ईडी

इस मामले में ईडी की टीम ने सीएम को पूछताछ के लिए सात बार समन भेज चुकी है। ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया है।