बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, पटना समेत कई इलाकों में सुबह में रुक-रुक हुई बारिश

बिहार में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। सूबे के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पटना समेत कई इलाकों में मंगलवार मध्य रात्रि से ही रुक-रुक बारिश हो रही है। कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की तो कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है।

बारिश को लेकर येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि पटना, वैशाली, पश्चिम चंपारण और समस्तीपुर समेत कई इलाकों में अगले एक से तीन में मेघगर्जन, वज्रपात, हल्की बारिश के साथ तेज हवा की संभावना है। हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर के बीच रहने के आसार जातए गए हैं। इस दौरान घर से बाहर निकलने से बचें।

बच्चे और बूढ़े रहे सतर्क 

मौसम विज्ञान केंद्र ने इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि लोगों से अपील है कि वह सतर्क और सावधान रहें। अगर आप खुल आसमान में हैं तो जल्दी किसी पक्के मकान में शरण लें। ऊंचे स्थान, पेड़ के नीचे, बिजली के खंभों के पास बिल्कुल न जाएं। मौसम सामान्य होने के बाद ही किसान अपने खेत में जाएं। मौसम विज्ञान केंद्र का मानना है कि यह स्थिति मंगलवार को दिन भर बने रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र का यह मानना है कि बुधवार को मेघ गर्जन बारिश के साथ ही ठंडी हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार होगी जो लोगों को ठंड का अहसास कराएगी इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।