पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक, मंत्रियों को नई सरकार के 100 दिन का एक्शन प्लान और अगले पांच साल का रोडमैप बनाने का निर्देश

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां काफी तेज हो गई है। ऐसे में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने रविवार को कैबिनेट मंत्रियों से नई सरकार के लिए पहले 100 दिनों और अगले पांच साल के लिए एक रोडमैप तैयार करने को कहा।

कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए, प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से अपने-अपने मंत्रालयों के सचिवों और अन्य अधिकारियों से मिलकर चर्चा करने के लिए कहा कि पहले 100 दिनों और अगले पांच वर्षों के एजेंडे को बेहतर ढंग से कैसे लागू किया जा सकता है।

यह बैठक तब हुई है, जब एक दिन पहले चुनाव आयोग ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तारीखों का एलान किया है। मंत्रिमंडल ने चुनाव आयोग की सिफारिश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजकर सात चरण के संसदीय चुनावों की तारीखों को अधिसूचित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

19 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान

19 अप्रैल को 102 सीट पर पहले चरण के मतदान के लिए पहली अधिसूचना 20 मार्च को जारी की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया एक विशेष चरण के लिए शुरू होती है