ईडी ने केजरीवाल को फिर से भेजा समन, 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया ईडी दफ्तर

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 9वां समन भेजा है। सीएम को 21 मार्च को आने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी केजरीवाल को आठ बार समन भेज चुकी है। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। अब एक बार फिर समन भेजकर ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा है।

पिछले समन पर पेश नहीं होने के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल को शनिवार को जमानत मिली है। इससे पहले पिछसे साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 14 फरवरी और 22 फरवरी, 27 फरवरी और 4 मार्च को भी ईडी केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने कहा अपराध जमानती होने के कारण आरोपी अरविंद केजरीवाल को जमानत दी जाती है। अदालत ने ईडी को शिकायतों से संबंधित दस्तावेज केजरीवाल को सौंपने का भी निर्देश दिया। अदालत ने केजरीवाल की जमानत 15 हजार रुपये के निजी मुचलके व एक लाख रुपये के एक जमानत पर प्रदान की है। अदालत ने केजरीवाल को पेशी से भी छूट प्रदान करते हुए मामले की सुनवाई एक अप्रैल तय की