मुंबई में INDIA गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, राहुल के साथ मंच पर होंगे ठाकरे-पवार, तेजस्वी

कांग्रेस की 63 दिन की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रविवार को समापन हो गया. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डॉ. बी आर अंबेडकर के स्मारक चैत्य भूमि पर राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही संविधान की प्रस्तावना पढ़कर अपनी 63-दिवसीय यात्रा का समापन किया. इस दौरान राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थी. इस साथ ही आज ही एक रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इंडिया गठबंधन के तमाम दिग्गज शिरकत करेंगे।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को बुखार आ गया है. वो इस रैली में शामिल नहीं होंगे. रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत इंडिया अलायंस के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे और देश को एकजुटता का संदेश देंगे. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार के मुताबिक मुंबई के दादर इलाके में शिवाजी पार्क में एक विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि रैली में आम आदमी पार्टी (आप) और विपक्षी गठबंधन के अन्य सहयोगियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार भी हिस्सा लेंगे.

रैली में विपक्ष के तमाम नेता होंगे शामिल

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तमाम राज्यों से गुजरते हुए शनिवार दोपहर मुंबई पहुंची. फिलहाल यात्रा महाराष्ट्र के पालघर में है. रैली में इंडिया गठबंधन एकजुट होकर आगामी चुनाव को लेकर देश के लोगों को संदेश देगा. जाहिर है उनके निशाने पर केंद्र की मोदी सरकार रहेगी.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश की 88 प्रतिशत आबादी अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), दलित, आदिवासी और पिछड़े समुदायों से है. बावजूद इसके प्रशासन, न्यायपालिका सहित तमाम क्षेत्रों में उनकी भागीदारी बहुत कम. महाराष्ट्र के पालघर के वाडा तालुका में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की सत्ता और संपत्ति को वो लोग नियंत्रित कर रहे हैं जिनकी कुल आबादी 6 प्रतिशत है. सभा में राहुल ने जाति जनगणना पर जोर दिया