पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से किया नामांकन, सीएम योगी समेत 4 प्रस्तावक रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (14 मई) को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। पीएम मोदी ने यहां के कलेक्ट्रेट में पर्चा भरा है। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे। बता दें कि पीएम मोदी नामांकन के एक दिन पहले से ही बनारस पहुंच गए। यहां उन्होंने कल शाम को 5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के बाद पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद काल भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद पीएम ने नामांकन किया।

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे। साथ ही इस दौरान सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी शामिल रहे। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार लोग प्रस्तावक बने उनके भी नाम भी सामने आए हैं। इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को लेकर कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है। नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों से उन्होंने अद्भुत काम किया है।”

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। हम खुशी हो रही है कि इसमें हमें शामिल होने का मौका मिला है। साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए की एकजुटता का फायदा पूरे देश को हो रहा है।

Leave a Reply